हेडलाइन

वेतन विसंगति अपडेट: प्रमोशन का प्रस्ताव हो रहा है तैयार, प्रमुख सचिव से फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात, चार-पांच दिनों में फेडरेशन के साथ फिर होगी बैठक

रायपुर 14 सितंबर 2023। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति पर बड़ा अपडेट है। शिक्षा विभाग ने प्रमोशन की नियमवाली तैयार करनी शुरू कर दी है। चार से पांच दिनों के भीतर फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की बैठक होगी। जिसमें प्रमोशन के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा होगी और फिर प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी।

इससे पहले आज सहायक शिक्षक,समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल मनीष मिश्रा की अगुवाई में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से मिला। आलोक शुक्ला के साथ हुई मुलाकात के दौरान कई अहम चर्चाएं हुए। चर्चा से लौटने के बाद मनीष मिश्रा ने बताया कि ..

आज प्रमुख सचिव से चर्चा हुई, उन्होंने कहा कि हमारी विभागीय बैठक हो चुकी है। हमने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। नियम शर्तों को बनाने का काम जारी है। अगले तीन से चार दिनों के भीतर नियम शर्तें बन जायेंगी। जिसके बाद आपलोगों को बुलाया जायेगा और फिर प्रमोशन के मुद्दे पर आपलोगों से विस्तार से चर्चा के बाद प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी।

मनीष मिश्रा, अध्यक्ष

सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन ने प्रमुख सचिव से ये जानना चाहा कि क्या आचार संहित का पेंच प्रमोशन में नहीं फंसेगा, जिस पर प्रमुख सचिव ने आश्वस्त किया कि आचार संहित की वजह से सिर्फ नयी नियुक्तियां ही प्रभावित होती है, प्रमोशन विभागीय प्रक्रिया है, इसलिए इस मामले में कोई भी अडंगा नहीं होगा।

Back to top button