क्राइम

समुद्र तट के किनारे मिला कोकीन का बड़ा जखीरा,कीमत 800 करोड़ रुपये से ज्यादा

अहमदाबाद29 सितम्बर 2023|गुजरात के कच्छ जिले के पूर्वी हिस्से में ड्रग्स की बड़ी बरामदगी सामने आई है। कच्छ जिला पुलिस ने 80 किलोग्राम ड्रग्स की बरामदगी की है। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 500 करोड़ से आंकी जा रही है। पुलिस ने जिन ड्रग्स की बरामदगी की है। ये सभी प्रतिबंधित श्रेणी में आते हैं। पुलिस को यह सफलता गश्त करने के दौरान मिली। पुलिस ने बरामदगी के बाद इस फोरेंसिक जांच के लिए भेजा। जहां ड्रग्स होने की पुष्टि हुई है। पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में इस ड्रग्स के कोकीन होने की बात सामने आई है।

पुलिस ने बताया कि कोकीन गांधीधाम शहर के पास खाड़ी के किनारे 80 पैकेटों में मिली है. प्रत्येक पैकेट का वजन एक किलोग्राम है. कच्छ-पूर्व डिवीजन के पुलिस अधीक्षक सागर बागमार ने बताया कि शायद तस्करों ने पकड़े जाने के डर से यह ड्रग्स यहां छोड़ दी और भाग गए, क्योंकि पुलिस इस जगह पर नजर बनाए हुए थी.

एसपी सागर बागमार ने बताया कि ड्रग्स खेप की डिलीवरी को लेकर सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस टीम ने तलाशी अभियान तेज कर दिया. इस दौरान हमने समुद्री तट से कोकीन के 80 पैकेट बरामद किए. इनकी कीमत 800 करोड़ रुपये है.

गुरुवार को गांधीधाम के पास जो पैकेट बरामद हुए, उनका पहले मिले पैकेटों से कोई संबंध नहीं है. ऐसा लग रहा है कि इन्हें हाल ही में पैक किया गया है. ये पैकेट उसी खेप का हिस्सा हैं, जिसे हम सूचना के बाद ट्रैक कर रहे थे.

पहले भी कई बार बरामद हो चुका है ड्रग्स
बता दें कि सीमा सुरक्षा बल (BSf) और अन्य एजेंसियां पिछले दो वर्षों से पाकिस्तान के नजदीक जखाऊ के पास तट से कई बार हेरोइन और कोकीन से भरे पैकेट बरामद कर चुकी हैं. यहां जब जांच की गई तो पता चला था कि पकड़े जाने से बचने के लिए तस्करों ने ड्रग्स के पैकेट समुद्र में फेंक दिए थे, इसके बाद वे बहकर किनारे आ गए थे.

Back to top button