टॉप स्टोरीज़

बेसमेंट में अचानक गिरी लिफ्ट ,15 मिनट तक उसी में फंसे रहे मां और बेटा

गाजियाबाद 16 अक्टूबर 2023| दिल्ली-एनसीआर में लिफ्ट ख़राब होने और उसमें लोगों के फसने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी घटनाएं सामने आने के बाद जिम्मेदार कार्रवाई करने का दिखावा करते हैं और कुछ दिनों बाद सब ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। अब एक बार फिर से ऐसा मामला गाजियाबाद से सामने आया है। गाजियाबाद में सिद्धार्थ विहार की प्रतीक ग्रैंड सिटी सोसायटी के एक टावर की लिफ्ट में दिक्कत आ गई। इसके चलते एक महिला अपने छोटे बच्चे के साथ करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही।

गुरप्रीत के पति आकाश शर्मा ने बताया कि लिफ्ट का इंटरकॉम और अलार्म भी काम नहीं किया, जैसे-तैसे सभी वहां से निकले। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) भी सामने आया है। महिला के पति ने इस लापरवाही पर सोसायटी के प्रशासनिक उपाध्यक्ष और विजयनगर थाने में शिकायत की है।
प्रतीक ग्रैंड सोसायटी पायोनिया के टावर पी-6 के फ्लैट नंबर 1601 निवासी आकाश शर्मा ने का कहना है कि वह 16वें फ्लोर पर रहते हैं। पत्नी गुरप्रीत और बड़ा बेटा निमित्त नीचे गए थे। रात 10:12 बजे लिफ्ट से वह घर आ रहे थे। इस दौरान लिफ्ट 8वें तल से अचानक बेसमेंट में चली गई। आकाश का आरोप है कि रात में ही उन्होंने एस्टेट मैनेजर, वीपी एडमिन और लिफ्ट देख रहे टीम को भी सूचित किया था। लोगों का कहना है की खानापूर्ति के लिए सर्टिफिकेट लगाए गए हैं, लोगों का कहना है कि लिफ्ट की मरम्मत नहीं कराई जाती है। साथ ही 3.25 स्क्वायर फीट के हिसाब से महंगा मेंटेनेंस चार्ज लेकर भी मूलभूत सुविधा पर ध्यान नहीं दिया जाता है।

बेसमेंट में जाने के बाद भी लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला

36 साल की गुरप्रीत कौर अपने तीन साल के बेटे के साथ लिफ्ट से जा रही थी। इस बीच अचानक लिफ्ट आठवें फ्लोर से सीधे बेसमेंट में चली गई। बेसमेंट में जाने के बाद भी लिफ्ट का दरवाजा नहीं खुला। परेशान गुरप्रीत ने दरवाजा खोलने की बहुत कोशिश की, लेकिन सब व्‍यर्थ रहा। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। गुरपीत अपने बेटे के साथ 16वें फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर जा रही थीं। उनके साथ दो और लोग भी थे पर वे आठवें फ्लोर पर उतर गए।

करीब 15 मिनट तक नहीं खुले दरवाजे 

आकाशदीप शर्मा ने बताया कि करीब 15 मिनट पर बेसमेंट में फंसे रहने के बाद लिफ्ट अपने आप ग्राउंड फ्लोर पर आ गई और थोड़ी देर बाद इसका दरवाजा भी खुल गया। तब जाकर उनकी पत्‍नी और बेटा बाहर निकल पाए। आकाशदीप ने इस मामले को लेकर विजय नगर पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

Back to top button