टॉप स्टोरीज़पॉलिटिकल

ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा, वहां त्रिशूल क्या कर रहा है? सीएम योगी का बड़ा बयान

लखनऊ 31 जुलाई 2023 उत्तर प्रदेश के ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दा अब एक बार फिर तूल पकड़ने लगा है। वाराणसी जिला कोर्ट की ओर से ज्ञानवापी परिसर के विवादित वजूखाने वाले हिस्से को छोड़कर तमाम इलाकों का एएसआई सर्वेक्षण का आदेश दिया था। इस आदेश के खिलाफ मस्जिद कमिटी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई। सुप्रीम कोर्ट ने सर्वे को रोकते हुए हाई कोर्ट को मामला ट्रांसफर कर दिया। हाई कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर ली है। एएसआई सर्वे पर फैसला आने वाला है। इस मामले पर राजनीति गरमाई है। एक तरफ समाजवादी पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य बौद्ध मंदिरों को तोड़कर हिंदू मंदिर बनाने का बयान दे चुके हैं। वहीं, अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी को अगर मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा ही। गलती मुस्लिम पक्ष की ओर से हुई है तो उनकी तरफ से प्रस्ताव आना चाहिए।

ज्ञानवापी पर योगी आदित्यनाथ की दो टूक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “मुस्लिम समाज की ओर से ज्ञानवापी को लेकर एतिहासिक गलती हुई है. मुझे लगता है कि ये प्रस्ताव मुस्लिम समाज के तरफ से आना चाहिए कि साहब ये ऐतिहासिक गलती हुई और उस गलती के लिए हम चाहते हैं कि समाधान हो.” सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान विपक्षी दलों के गठबंधन को ‘INDIA’ नाम देने पर भी सवाल उठाए और कहा कि इसे ‘INDIA’ नहीं बोलना चाहिए, ये डॉट डॉट डॉट ग्रुप है. चोला बदलने से पिछले कर्मों से मुक्ति नहीं मिल जाती है.

विपक्षी गठबंधन पर योगी का निशाना

सीएम योगी ने आगे कहा कि कैसे पश्चिम बंगाल में विरोधी दलों के नेताओं को मारा गया, ये चीजें आंखें खोलने वाली हैं लेकिन इन पर तो कोई बोलता नहीं है.1990 में कश्मीर में जो कुछ हुआ उस पर सब लोग मौन थे. आखिर ये दोहरा दृष्टिकोण क्यों? वहीं, विपक्ष के गठबंधन I.N.D.I.A पर सीएम योगी ने कहा कि उसे इंडिया नहीं बोलना चाहिए. ये जो डॉट डॉट डॉट ग्रुप है, चोला बदलने से मुक्ति नहीं मिल जाएगी.

Back to top button