टॉप स्टोरीज़

नल में शराब : शातिर ने टंकी में भर रखी थी शराब, नल से करता था सप्लाई… आबकारी टीम पहुंची तो रह गयी दंग

रायगढ़ 29 सितंबर 2022। यूं तो नल और टंकी का इस्तेमाल अमूमन पानी भरने और पानी निकालने के लिए ही किया जाता है, लेकिन रायगढ़ में एक शातिर ने टंकी का इस्तेमाल शराब का स्टॉक करने और नल का इस्तेमाल शराब निकालकर बेचने में करने लगा। आबकारी विभाग ने इस शातिर को गिरफ्तार किया है। जिले के खरसिया चौकी क्षेत्र के अंजोरीपाली गांव में आबकारी विभाग की टीम ने शातिर तरीके से महुआ शराब बिक्री का भंडाफोड़ करते हुए आरोपी को जेल भेजा गया है।

दरअसल आरोपी द्वारा अपने घर के ऊपर छत में एक छिपी हुई टंकी बनाई गई थी। जिसमें महुआ शराब भरी जाती थी और नीचे घर में एल्यूमीनियम के गेट के सहारे छिपा कर एक पाइप से नल लगा कर रखा गया था। इस नल से ही आवश्यकतानुसार ग्राहकों को महुआ शराब निकाल कर बेची जाती थी।

 मुखबिर से सूचना मिलने पर मनोज जोल्हे पिता लालाराम 40 वर्ष निवासी हरिजन मोहल्ला, अंजोरीपाली चौकी खरसिया के रिहायशी मकान की जांच की गई। सघन जांच करने पर पाया गया कि ऊपर छत में एक छिपी हुई टंकी बनाई गई थी जिसमें महुआ शराब भरी जाती थी। नीचे घर में एल्यूमीनियम के गेट के सहारे छिपा कर एक पाइप से नल लगा कर रखा गया था इस नल से ही आवश्यकतानुसार ग्राहकों को महुआ शराब निकाल कर बेची जाती थी। आरोपित से 30 लीटर महुआ शराब टीम ने जब्‍त की है। आरोपित के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1) क 34 (2)एवं 59 (क) के तहत प्रकरण दर्ज कर जेल दाखिला की कार्यवाही की गयी है

Back to top button