टॉप स्टोरीज़

कोरोना का खतरनाक वैरिएंट जिन 2 शख्स में मिला….उनमें एक साउथ अफ्रीका से लौटा था… दूसरा संक्रमित कहीं बाहर नहीं गया… मचा हडकंप

बैग्लोर 2 दिसंबर 2021। कोरोना के नये वैरिएंट ने देश भर में हड़कंप मचा दिया है। दो मरीज मिलने के बाद अब स्वास्थ्य महकमा सकते में है। हैरानी की बात ये है कि जिन दो लोगों में कोरोना का नया ओमीक्रान वैरिएंट मिला है, उनमें से एक की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। जाहिर है वो किसी ना किसी रूप में किसी संक्रमित के संपर्क में आया है।

संक्रमित में एक 66 साल का बुजुर्ग है, जो हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं, जबकि दूसरा स्वास्थ्यकर्मी है। बैग्लुरू महानगर पालिका ने दोनों संक्रमित मरीजों की पूरी जानकारी दी है। 66 साल के बुजुर्ग साउथ अफ्रीका से दुबई होते हुए भारत लौटे हैं। उन्होंने दोनों डोज वैक्सीन के ले रखे थे और 20 नवंबर को उनका टेस्ट हुआ था। वो टेस्ट कराकर साउथ अफ्रीका से भारत के लिए रवाना हुए थे। भारत पहुंचने पर उनकी रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। 22 नवंबर को पॉजेटिव आने के बाद उनकी टेस्ट रिपोर्ट जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया था।

दूसरे संक्रमित की उम्र 46 साल है और उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। बैंग्लुरू महानगरपालिका की रिपोर्ट के मुताबिक उस शख्स को 21 नवंबर को फीवर और बदन में दर्द होने लगा, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजेटिव आयी और अब जो खबर है उसके मुताबिक उसमें ओमीक्रान वायरस मिला है।

Back to top button