टॉप स्टोरीज़

दंतेश्वरी मंदिर में भव्य तरीके से होगा नवरात्र का आयोजन… पहले की भांति भक्त गर्भगृह तक जाकर कर सकेंगे माता के दर्शन…

दंतेवाड़ा 26 मार्च 2022। दो साल बाद इस बार भव्यता के साथ नवरात्र का आयोजन होगा। मंदिर समिति मांई दन्तेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा के द्वारा आगामी चैत्र नवरात्र के संबंध में आवश्यक बैठक रखी गई। जिसमें चैत्र नवरात्र के आयोजन के संबंध में विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं, गतिविधियों के बारे में चर्चा की गयी। बैठक के बाद कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि मां दंतेश्वरी मंदिर में इस बार काफी भव्य तरीके से शारतीय नवरात्र की तैयारी है। खास बात ये है कि मंदिर की पाबंदियों को खत्म करते हुए अब पहले की भांति गर्भगृह तक जाकर माता के दर्शन करने की छूट रहेगी।

इस बार चैत्र नवरात्र पर्व 2 अप्रैल से 10 अप्रैल तक मंदिर में भव्य रूप से आयोजन किया जायेगा। इस बार 5051 दीप जलाए जाएंगे। आज बैठक में दन्तेवाड़ा विधायक देवती महेन्द्र कर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा, अध्यक्ष जनपद पंचायत सुनीता भास्कर, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद पायल गुप्ता, कलेक्टर दीपक सोनी, एसडीएम अबिनाश मिश्रा, तहसीलदार यशोदा केतारप एवं मंदिर के पुजारी, सेवादार सहित मंदिर समिति के सदस्य और क्षेत्र के विभिन्न समाज प्रमुख तथा अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

मां दंतेश्वरी के प्रति भक्तों की आपार आस्था है। देश ही नहीं विदेशों से भी नवरात्र में यहां भक्त अपने नाम की ज्योत जलाते हैं। दो साल कोरोना की पाबंदी की वजह से नवरात्र का आयोजन नहीं हो सका था, लेकिन इस बार धूमधाम से शारदीय नवरात्र के आयोजन की तैयारी है।

Back to top button