देश

गोलगप्पे बेचते-बेचते बेटी को दी ऐसी सीख कि बन गई 10वीं की टॉपर

नई दिल्लीः कहते हैं कि जब कोई इंसान जी लग्न से मेहनत करता है तो सफलता खुद ही उसके चरण चूम लेती है। वो मेहनत चाहें किसी भी क्षेत्र में हो। जरूरी नहीं कि आलीशान बंगलो और लग्जरी जीवन यापन करने वाले ही बड़े मुकाम तक पहुंचते हैं। बदलते जमाने की रफ्तार में रेहड़ी, ठेली और फुटपाथ पर रहकर अपनी गुजर बसर करने वाले लोगों के बच्चे भी नाम रोशन कर रहे हैं। गुजरात माध्यमिक बोर्ड 10 के रिजल्ट में पानीपूर बेचने वाले छोटे व्यापारी की बेटी ने 99.72 पर्सेटाइल अंक हासिल कर कीर्तिमान गढ़ दिया।

गोलगप्पे बेचते-बेचते बेटी को दी ऐसी सीख कि बन गई 10वीं की टॉपर

बेटी के नंबर देखकर, पूरा परिवार खुशी में झूम र हाँ है। परिवार का प्रत्येक सदस्य बेटी को बंपर नंबर के लिए बधाई और शुभकामनाएं दे रहा है। बेटी का सपना मेडिटल की पढ़ाई कर डॉक्टर बनने का है।

छोटा सा ठेला लगाने वाले शख्स की बेटी ने नाम किया रोशन

गुजरात के वड़ोदरा में प्रकाश सिंह कुशवाहा बीते 25 साल से पानीपूरी का ठेला लगााकर परिवार की गुजर बसर करते हैं। उनकी बेटी पूनम इस साल गुजरात माध्यमिक बोर्ड में 10वीं कक्षा की पढ़ाई कर रही ती। हाल में उसका रिजल्ट आया, जिसमें उसने 96 फीसदी अंक हासिल किए, यानी पर्सेंटाइल 99.72 रहा। रिजल्ट में नंबर देख परिवारजनों में काफी खुशी छा गई। हर कोई होनहार छात्रा पूनम को अच्छे अंक हासिल करने के लिए बधाई देने लगा। अच्छे नंबर हासिल करने वाली पूनम अब आगे मेडिकल की पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहती है। रिजल्ट के बाद पिता ने अपनी बेटी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि काफी संघर्ष के बाद पूनम का रिजल्ट आया। वो परिवार में हाथ भी बंटाती थी। माता-पिता की सहायता कर जो समय मिलता था, उसमें वो पढाई करती थी। पूनम के रिजल्ट से उसके घर वाले काफी खुश है और आगे की पढाई के लिए भी उसे प्रोत्साहित कर रहे है।

Read more : 50MP सेल्फी कैमरा वाले फोन्स पर गजब की डील, रील बनाने के लिए मिलेगी फाड़ू क्वालिटी, जाने डिटेल्स

सीबीएसई बोर्ड का भी रिजल्ट जारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से इंटरमीडिएट और हाईस्कूल का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है।इस साल इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में करीब 39 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। सभी छात्रों का परिणाम सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। यहां किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इंटर कुल पास फीसदी 87.98% रहा है।

 

Back to top button