टॉप स्टोरीज़

भगवान शिव की कोर्ट में पेशी : अफसरों ने नोटिस जारी कर भगवान शिव को हाजिर होने का दिया हुक्म, नहीं तो 10 हजार देना होगा जुर्माना…. लोग शिवलिंग उखाड़कर ले गये कोर्ट

 रायगढ़ 25 मार्च 2022। भगवान शिव को नोटिस जारी करने वाले राजस्व अफसर की कोर्ट में आज शिवलिंग को पेशी के लिया गया। लेकिन तारीख पे तारीख… तारीख पे तारीख की तर्ज पर सुनवाई के लिए अगली तारीख दे दी गयी, जिसके बाद शिवलिंग वापस मंदिर लौट आये। अजीबो-गरीब मामला रायगढ़ का है। राजस्व अधिकारियों ने अवैध कब्जा के मामले में 10 लोगों को नोटिस दिया था, इसमें भगवान शिव भी एक थे। सभी को कोर्ट में हाजिर होने का हुक्म दिया गया, साथ ही ये भी कहा गया कि अगर हाजिर नहीं हुए तो 10 हजार का जुर्माना लगेगा।

नोटिस मिलने के बाद अवैध कब्जाधारी लोग से कोर्ट पहुंच गये, लेकिन भगवान शिव स्वयं नहीं आ सके, लिहाजा स्थानीय लोगों ने शिवलिंग को मंदिर से उखाड़कर कोर्ट में पेशी कराने पहुंचे। दरअसल रायगढ़ तहसील की तरफ से फरवरी में कौहाकुंडा गांव में सीमांकन कराया गया था और 10 लोगों को नोटिस जारी किया गया था। जिन लोगों को नोटिस जारी किया गया, उनमें वार्ड 25 में बना शिव मंदिर भी है। राजस्व विभाग के अफसरों ने मंदिर को ही नोटिस जारी कर दिया और हाजिर नहीं होने पर 10 हजार जुर्माना की बात कही।

आज पेशी की तारीख तय थी, लिहाजा स्थानीय लोगों ने शिवलिंग को मंदिर से उखाड़कर पेशी के लिए पहुंच गये। तहसील कोर्ट पहुंचने पर वहां भी अगली डेट मिल गयी। दफ्तर के बाहर नोटिस में 13 अप्रैल को सुनवाई की अगली तारीख तय की गयी है। इधर तहसीलदार ने भगवान शिव को नोटिस जारी किये जाने के मामले में अनभिज्ञता जतायी है।

Back to top button