बिग ब्रेकिंग

लाउडस्पीकर विवाद रायपुर पहुंचा….कलेक्टर को ज्ञापन सौंप 15 दिन का दिया अल्टीमेटम….कहा- सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करें, नहीं तो …

रायपुर 19 मई 2022। मस्जिद में लाउड स्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद अब रायपुर पहुंच गया है। आज हिंदू स्वाभिमान संगठन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर से मिलकर मस्जिदों में आजान के लिए लगे लाउड स्पीकर को हटाने की मांग की है।। हिंदू स्वाभिमान संगठन की पदाधिकारी विश्वंदिनी पांडेय ने लाउडस्पीकर से आजान पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि प्रशासन की तरफ से अगर कार्रवाई नहीं की गयी तो वो भी सभी मंदिरों और घरों में लाउड स्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

कुछ दिन पहले शिवसेना की तरफ से ऐशी मांगें की गयी थी। शिवसेना ने मांगे की थी कि सभी जाति धर्म के स्थलों पर बजने वाले लाउडस्पीकर की आवाज कम होनी चाहिये। शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करवाने  की मांग की है।

इधर हिंदू स्वाभिमान मंच की तरफ से कहा गया है कि अगर मस्जिदों के लाउडस्पीकर की आवाज कम नहीं हुई तो हनुमान चालीसा का पाठ भी माइक पर होगा। विश्वंदिनी पांडेय के मुताबिक 15 दिन का वक्त जिला प्रशासन को दिया गया है। अगर इस दौरान कोई कार्रवाई नहीं की गयी तो हनुमान चालिसा का पाठ मनमर्जी तरीके से कभी भी और कहीं किया जायेगा। इसकी शुरूआत माइक पर जयसंत्भ चौक पर किया जायेगा।  

Back to top button