बिग ब्रेकिंग

हैलो! मैं गणेश बोल रहा हूं, 1 करोड़ पहुंचा दो…..नक्सली बनकर वसूली कर रहे युवक को पुलिस ने पकड़ा…तो, निकला ट्रक का हेल्पर

दंतेवाड़ा 7 जून 2022। फर्जी पुलिस…फर्जी अधिकारी… फर्जी डाक्टर… फर्जी IAS-IPS  तो छोड़िये अब फर्जी नक्सली भी बनने लगे हैं। बस्तर के बीहड़ों में फर्जी नक्सली बनकर पैसे उगाही करने वाला गैंग इन दिनों खूब सक्रिय है। पुलिस ने फर्जी नक्सली बनकर वसूली करने वाले एक सदस्य को दबोचा है।

ठेकेदार आरसी नाहक को फोन कर प्रोटेक्शन मनी मांगने के मामले में दंतेवाड़ा के एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार फर्जी नक्सली ने एक ठेकेदार को कॉल कर कहा था… हैलो! मैं गणेश बोल रहा हूं। तुम ठेकेदार हो न। तुम बहुत काम कर रहे और बहुत पैसा कमा रहे हो। चलो अब 1 करोड़ रुपए मेरे पास भी छोड़ दो। यदि बात पुलिस को बताई तो सोच लेना इसका अंजाम बुरा होगा।’ 

इस मामले को लेकर ठेकेदार ने किरंदुल थाने में मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने शिकायत में काल डिटेल के आधार पर जांच शुरू की और एक युवक को पकड़ा। युवक कोई नक्सली नहीं, बल्कि ट्रक का हेल्पर था, जो नक्सली बनकर ठेकेदार से फिरौती लेने की कोशिश कर रहा था। युवक ने खुद नक्सली गणेश बताकर ठेकेदार से पैसे मांगे थे। पुलिस ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए काल डिटेल के आधार पर जांच शुरू की और लोकेशन ट्रैप कर धमकी देने वाले शख्श तक पहुंच गयी ।

पुलिस ने आरोपी युवक को दुगेली गांव से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक का नाम दीपक मंडावी है, जिससे किरंदुल थाने में पूछताछ की जा रही है। पहले आरोपी ने पुलिस को झासा देने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने धमकी देने की बात कबूल कर ली। आरोपी दीपक ठेकेदार आरसी नाहर के ही ट्रक में हेल्पर का काम करता था। कुछ दिन पहले ही उसने काम छोड़ दिया था। वो ठेकेदार के बारे में बहुत कुछ जानता था, इसलिए उसने 1 करोड़ रूपये की फिरौती की मांग कर ली।

Back to top button