हेडलाइन

LPG सिलेंडर महंगा: टमाटर की कीमतों में लगी आग के बीच महंगाई का एक और झटका, LPG सिलेंडर हुआ महंगा, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

LPG Cylinder Price: टमाटर की आसमान छूती कीमतों के बीच अब LPG सिलेंडर भी महंगा हो गया है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम अपडेट कर दिए गए हैं। कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 7 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की है। इससे 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत 1,773 रुपये से बढ़कर 1,780 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई. हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic LPG Cylinder) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बढ़ोतरी के बाद 19 किलो वाला कमर्श‍ियल एलपीजी सिलेंडर राजधानी द‍िल्‍ली में 1,773 रुपये की बजाय 1,780 रुपये में म‍िलेगा। यानी अब इसके ल‍िए पहले से 7 रुपये ज्‍यादा देने होंगे। हालांकि राहत की बात है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। यह द‍िल्‍ली में पुरानी कीमत 1103 रुपये पर ही म‍िलेगा।

ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों की प‍िछले चार महीने से लगातार गैस स‍िलेंडर की कीमत में कटौती करके उपभोक्‍ताओं को राहत दी जा रही थी लेक‍िन आज से कीमत में मामूली तेजी आई है। 1 मार्च 2023 को स‍िलेंडर की कीमत 2119.50 रुपये थी। उसके बाद अप्रैल में घटकर 2028 रुपये हुई, मई यह 1856.50 रुपये और 1 जून को 1773 रुपये हो गई। अब स‍िलेंडर के दाम में चार महीने बाद 7 रुपये की तेजी आई है।

Back to top button