पॉलिटिकलहेडलाइन

महादेव एप को भाजपा व योगी सरकार का संरक्षण, कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- आरोपियों को बचा रही है यूपी पुलिस

रायपुर18सितंबर 2023। महादेव एप्प को भाजपा की केंद्र सरकार और यूपी की योगी सरकार का संरक्षण है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ईडी द्वारा महादेव एप्प को लेकर की गयी कार्यवाही भाजपाई हुक्मरानों को बचाने तथा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को बदनाम करने के उद्देश्य से की गयी थी महादेव एप्प बना कर संगठित आर्थिक अपराध सट्टा खिलाने का नेटवर्क पूरे देश में चलाया जा रहा था। छत्तीसगढ़ में महादेव एप्प के संचालन की जानकारी सामने आयी थी। इस प्रकार की गतिविधियों की जानकारी सामने आने के बाद महादेव एप्प में छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार कार्यवाही की जा रही है। बड़े पैमाने पर अपराधियों की छत्तीसगढ़ और देश भर में गिरफ्तारियां भी की गयी। इस गैर कानूनी गतिविधियों पर अंकुश लगाने की कार्यवाही की जा रही है। एकमात्र छत्तीसगढ़ पुलिस इस मामले में कार्यवाही कर रही है। अभी तक छत्तीसगढ़ पुलिस ने 98 आरोपियों पर कार्यवाही कर चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पूरे देश में सिर्फ छत्तीसगढ़ की पुलिस इस संगठित गिरोह के अपराधियो के खिलाफ कार्यवाही करती है। कांग्रेस पार्टी का यह आरोप है कि भाजपा के लोग कही न कही प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इस अवैध कृत्य में अवश्य शामिल है। अगर शामिल नहीं होते तो आजाद भारत का यह पहला मामला है जब छत्तीसगढ़ की पुलिस उत्तर प्रदेश में अपराधियो को पकड़ने जाये और अपराधियों को संरक्षण देने के लिये उत्तर प्रदेश की पुलिस छत्तीसगढ़ पुलिस के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लेती है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जैसे ही छत्तसगढ़ पुलिस को पता चला कि महादेव एप्प संचालन का केंद्र बिन्दु उत्तर प्रदेश का नोएडा शहर है जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी आता है, छत्तीसगढ़ पुलिस वहां कार्यवाही करने गयी थी। जब छत्तीसगढ़ पुलिस ने नोएडा में 9 सटोरियों को गिरफ्तार किया तब उत्तर प्रदेश पुलिस सहयोग करने के बजाय अपराधियों के बचाव में उतर आयी है। यूपी पुलिस ने कार्यवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों पर धारा 365 के तहत अपहरण का अपराध दर्ज कर लिया।


यही नहीं जब नोएडा पुलिस को यह जानकारी मिली कि छत्तीसगढ़ पुलिस अपराधियों पर कार्यवाही करने आ रही तब उसने एक दिन पहले 9 आरोपियों को जुआ एक्ट में गिरफ्तार कर लिया ताकि छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें पकड़ न पाये और बाद में उनको मुचलके पर छोड़ भी दिया।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि महादेव एप्प एक संगठित गिरोह है। जो कि इस देश के बाहर विदेश से संचालित होता है केन्द्र सरकार अगर चाहे तो विदेश में बैठे हुये अपराधियों के ऊपर कार्यवाही कर सकती है। लेकिन इस मामले में केन्द्र सरकार और भाजपा की रहस्यमयी चुप्पी अनेक संदेहों को जन्म देती है। जिन अपराधियो के गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश से की गयी थी। उनके खिलाफ यहां दस्तावेजी कार्यवाही करके प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की यह मर्यादा विहीन कार्यवाही अगर संरक्षण नहीं है तो क्या है? कांग्रेस यह सवाल पूछना चाहती है कि क्या बृजमोहन अग्रवाल अब उत्तर प्रदेश की सरकार के खिलाफ जांच की मांग को लेकर ईडी आफिस जायेंगे? अगर नहीं जाएंगे तो क्यों नहीं जायेंगे? वो इसलिये नहीं जायेंगे क्योकि उन्हें सच पता है कि अपराधियों को संरक्षण कौन दे रहा है।


कांग्रेस सरकार के पास जो महादेव एप्प, रेडी एप्प, अंबानी एप्प इन तीनो की पहली शिकायत 27.09.2022 को मिली थी। हमारी पुलिस ने 27 सितंबर 2022 से लेकर दिनांक 7 फरवरी 2023 तक 17 बार रेड मारी है और कार्यवाही की है। इन छापों में 98 लोग गिरफ्तार किये गये है। 51 लैपटाप और 199 मोबाईल हमारी पुलिस ने जब्त किया है। इसके बाद भी भूपेश बघेल की सरकार इस बात के लिये प्रतिबद्ध है कि कही से ऐसी कोई भी सूचना आती है तो हम कड़ी कार्यवाही करेंगे। हमारी सरकार छत्तीसगढ़ को अपराध मुक्त छत्तीसगढ़ शासन देने में विश्वास रखती है।

Back to top button