बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

शिक्षकों-कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई: चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पर 71 कर्मचारियों को जारी हुआ नोटिस, 24 घंटे के भीतर जवाब तलब

सारंगढ़ 21 अक्टूबर 2023। चुनाव कार्य अतिवाश्यक सेवा है। लापरवाही पर तत्काल कार्रवाई की तलवार लटकी होती है, बावजूद अधिकारी-कर्मचारी लापरवाही से बाज नहीं आते हैं। इधर चुनाव ट्रेनिंग से बिना सूचना के गायब शिक्षक व कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है। निर्वाचन प्रशिक्षण में शामिल नही होने पर कर्मचारियों निर्वाचन पदाधिकारी ने एक्शन लिया है।

कलेक्टर फरिहा आलम सिद्दिकी ने 71 शासकीय सेवकों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी ने सभी कर्मचारियों से नोटिस का 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं आने पर बड़ी कार्यवाही के संकेत दिये गये हैं।

जांजगीर में 120 कर्मचारियों व शिक्षकों को नोटिस

जांजगीर-चांपा में निर्वाचन ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 120 कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है। जानकारी के मुताबिक पूर्व सूचना के बावजूद निर्वाचन ट्रेनिंग में कर्मचारी नहीं पहुंचे। जिन्हें नोटिस जारी किया गया है, वो सभी कर्मचारी अलग अलग विभाग में पदस्थ हैं।इधर कर्मचारीयों के पास नोटिस पहुंचने पर कर्मचारी सकते में हैं। कर्मचारीयो के नोटिस के जवाब के बाद निलंबन की कार्यवाही हो सकती है ।

कवर्धा में 14 को नोटिस

निर्वाचन कार्य मे लापरवाही बरतने वाले 14 कर्मचारियों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने नोटिस दिया है। मतदान प्रशिक्षण मे उपस्थित नही के चलते नोटिस दिया गया। इनमे 3 पीठासीन अधिकारी, 4 मतदान अधिकारी सहित 14 लोगों को नोटिस जारी हुआ है। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर जन्मेजय महोबे नोटिस जारी किया है।

राजनीतिक पोस्ट पर दो शिक्षकों को नोटिस

दो शिक्षकों ने फेसबुक पर राजनीतिक पोस्ट की थी, जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा ने दो शिक्षकों को नोटिस जारी किय है। जिन दो शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है, उनमे एक टी विजय गोपाल राव हैं जिन्होंने फ़ेसबुक पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने पर गुलाब कमरो को बधाई और शुभकामनाएँ दीं  थी। वहीं दूसरे शिक्षक उदय प्रताप सिंह हैं जो फ़ेसबुक पर टीएस सिंहदेव के कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की। टी विजय गोपाल राव मनेंद्रगढ़ में ही पदस्थ हैं, वहीं उदय प्रताप सिंह भरतपुर के भगवानपुर में पदस्थ हैं। दोनों शिक्षकों से तीन दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। नोटिस में कलेक्टर ने ये भी लिखा है कि अगर जवाब नहीं आया तो एक पक्षीय कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button