बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

ब्रेकिंग-शिक्षक प्रमोशन घोटाला : 3 सदस्यीय कमेटी हुई गठित, तीन दिन में मांगी गयी रिपोर्ट, जांच के बिंदु हुए तय

जगदलपुर 20 जुलाई 2023। शिक्षक पदोन्नति-पोस्टिंग मामले में जांच की आंच अब पूरे प्रदेश में बढ़ती दिख रही है। बिलासपुर के संयुक्त संचालक एसके प्रसाद के निलंबन के बाद खतरा अब अन्य संभागों के संयुक्त संचालक पर भी गहरा गया है। खबर है कि प्रदेश के सभी जिलों में प्रमोशन के बाद पदांकन में सुधार के नाम पर करोड़ों को गोलमाल किया गया है। इस मामले में शिक्षा सचिव ने पूर्व में ही जांच के आदेश दिये हैं।

कमिश्नर को इस मामले में जांच के आदेश दिये गये हैं। बुधवार को बिलासपुर में 700 से ज्यादा प्रमोशन के संशोधन मामले में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की थी। जिसके बाद संयुक्त संचालक एसके प्रसाद को विभाग ने सस्पेंड कर दिया था, वहीं आफिस के क्लर्क को सस्पेंड कर रायपुर जेडी कार्यालय अटैच किया गया है। वहीं जेडी एसके प्रसाद को डीपीआई में अटैच किया गया है।

अब बस्तर संभाग में भी शिक्षक पदोन्नति-पोस्टिंग की जांच के आदेश दिये गये हैं। बस्तर कमिश्नर श्याम धावड़े ने शिक्षक पदोन्नति में हुई गड़बड़ी की जांच के साथ-साथ तीन दिन में रिपोर्ट तलब की है। जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी भी कमिश्नर ने गठित की है। आदेश के मुताबिक काउंसलिंग पदस्थापना में निर्देशों का पालन नही होने का आरोप सामने आया है। जिसकी पूर्ण जांच की जानी है।

कमिश्नर ने अपने आदेश में 3 सदस्यों जांच टीम से 3 दिनों में जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। कमिश्नर ने सहायक शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक प्राथमिक और शिक्षक से प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला में पदोन्नति पर जांच के आदेश दिये हैं। जांच में उपायुक्त विकास कार्यालय कमिश्नर बस्तर संभाग बीएस सिदार, संयुक्त संचालक कोष धीरज नशीने , लेखाधिकारी कार्यालय कमिश्नर बस्तर संभाग श्रीनिवासन रथ को शामिल किया गया हैं।

Back to top button