हेडलाइन

ओम माथुर के बस्तर दौरे पर CM भूपेश का तंज, बुजुर्ग व्यक्ति को आप ऐसे दौड़ाएंगे तो कैसे होगा ?

रायपुर 28 मई 2023। बीजेपी और कांग्रेस दोनों का पूरा फोकस बस्तर पर है। पिछले दिनों कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को बुलाकर बस्तर में भरोसे का सम्मेलन आयोजित कराया था। बस्तर में 2018 के चुनावी रिकार्ड को बरकरार रखने की कांग्रेस पूरजोर कोशिश में है, तो वहीं भाजपा अपना खोया जनाधार पाने की जुगत में है। भाजपा काफी वक्त से मिशन बस्तर की तैयारी में है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की नजह बस्तर पर है।

इन दिनों बस्तर में जनता का मूड और कार्यकर्ताओं के मंसूबों को टटोल रहे ओम माथुर अलग-अलग जगहों पर बैठक ले रहे हैं। इधर बीजेपी के बस्तर मिशन पर मुख्यमंत्री ने तंज कसा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि

“शायद वह सड़क मार्ग से दौरा नहीं कर पा रहे हैं इसलिए उनके लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की गई है। अब बुजुर्ग व्यक्ति को आप ऐसे दौड़ाएंगे तो कैसे होगा?पुरंदेश्वरी देवी जी चली गई जामवाल जी थक गए, अब एक बुजुर्ग व्यक्ति को लाए हैं यह तो बीजेपी साढ़े 4 साल में घर से नहीं निकली, आपस में उलझे रहे ओम माथुर जी को ही कमान संभालनी पड़ रही है”

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री

वहीं बीजेपी ने 65 प्लस के सवाल पर कहा कि संगठन को मजबूत करना होगा आगे देखते जाइए आपको पता चल जाएगा?

इससे पहले दिल्ली दौरे से रायपुर लौटे सीएम भूपेश बघेल ने नीति आयोग की बैठक को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ से संबंधित बातों को मैंने नीति आयोग की बैठक में उठाया, एक्साइज का जो पैसा है वह मिलना चाहिए। 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना है तो जातिगत जनगणना होना चाहिए। स्वास्थ्य शिक्षा और आय में लोगों की बढ़ोतरी कैसे होगी इस पर मैंने अपनी राय रखी संघीय व्यवस्था में राज्यों के अधिकार को सुरक्षित रखना होगा। राज्यों के अधिकारों का हनन होगा तो प्रजातंत्र कमजोर होगा। जीएसटी के मामले पर पुनर्विचार होना चाहिए उत्पादक राज्यों को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है।

वहीं दिल्ली में पहलवानों के प्रदर्शन पर सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर कहा किअंधेर नगरी चौपट राजा वाली स्थिति है। केंद्र सरकार जो कहते हैं उसका उल्टा करते हैं, किसानों की आय दोगुनी करने के बात कही गई थी किसानों का खर्चा दुगना हो गया, महंगाई के कारण महिलाओं के आंखों में आंसू आने लगे हैं, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की बात करते थे बेटियां सुरक्षित नहीं है,घसीट घसीट कर जेल के अंदर घुसाजा रहा है बिल्कुल निंदनीय है।

Back to top button