हेडलाइन

CG- AUDIO VIRAL- पुलिस की नाक के नीचे दिनदहाड़े चल रहा था जुए का फड़, पुलिस से सेटिंग का AUDIO हुआ वायरल, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, IG ने थानेदार को किया सस्पेंड और एसपी को कहा……

मुंगेली 11 फरवरी 2022 । छत्तीसगढ़ सरकार अवैध कारोबार और जुआ-सट्टा के सख्त खिलाफ है, लेकिन प्रदेश सरकार के इस सख्ती के बाद भी पुलिस की नाक के नीचे ये सारे कारोबार किस तरह से फल फूल रहे है, इसकी बानगी एक बार फिर मुंगेली में सामने आयी है। यहां खाकी की नाक के नीचे जगह बदल-बदल कर दिनदहाड़े जुआ के फड़ का मेला लगाया जा रहा था, लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी तक नहीं हुई, इसी बीच एक खाईवाल का आडियो क्या वायरल हुआ, पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। अवैध कारोबार को लेकर नाराज बिलासपुर रेंज के आई.जी. रतनलाला डांगी ने पथरिया थाना प्रभारी को जहां तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है, वही उन्होने जिले में चल रहे अवैध कारोबार को लेकर एसपी पर जमकर नाराजगी जताई है।

गौरतलब है कि सूबे के मुखिया और नये डीजीपी अशोक जुनेजा ने अवैध कारोबार पर सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दे रखे है। डीजीपी के आदेश के बाद पुलिस अधिकांश जिले मेें अवैध कारोबार के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की गयी थी। लेकिन समय बीतने के साथ-साथ एक बार फिर अवैध कारोबारियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे है। ताजा मामला मुंगेली जिला का है, यहां पुलिस की नाक के नीचे महीनों से जुए का फड़ दिनदहाड़े लगाकर हर दिन लाखों रूपये का जुआ खिलाया जा रहा था।

लेकिन पुलिस ने कभी भी इन जुआरियों पर कार्रवाई करने की जहमत नही उठाई। इसी दौरान सोशल मीडिया में एक विडियो और एक खाईवाल का आडियो वायरल हो गया। जिसमें संतोष नामक खाईवाल जुआड़ियों से मोबाईल पर संपर्क कर जोहरमुला में फड़ जमने की जानकारी दे रहा है, बातचीत में बकायदा ये कहां जा रहा है 4 घंटे का खाईवाली है, और मुंगेली एसपी बंध गये है….। सोशल मीडिया में वायरल इस आडियो और विडियों का new way news24 पुष्टि नही करता है, लेकिन इस आडियो और विडियो के वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में जरूर हड़कंप मच गया है। जिसके बाद बिलासपुर रेंज के आई.जी. ने पथरिया थाना प्रभारी उप निरीक्षक आलोक शुक्ला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। निलंबन आदेश में आईजी ने बकायदा थाना क्षेत्र में जुआ के अवैध कारोबार पर रोक नही लगा पाने के कारण निलंबन की कार्रवाई किये जाने का उल्लेख किया गया है।

इसके साथ ही आईजी डांगी ने मुगेली एसपी को पत्र मार्क कर निलंबित थानेदार के खिलाफ राजपत्रित अधिकारी से जांच कराकर जांच रिपोर्ट पेश करने का निर्देश भी दिया गया है। आईजी रतनलाल डांगी के इस एक्शन के बाद जहां पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। वही मुंगेली जिला में चल रहे इस अवैध कारोबार पर एसपी के संज्ञान लेने की जगह आईजी के संज्ञान लेने को लेकर भी चर्चा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये ही है आखिर जिले में जब जुए का अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा था, तो उस पर मुंगेली एसपी ने अब तक एक्शन क्यों नही लिया ? क्या एसपी को इस अवैध कारोबार की जानकारी नही थी ? या फिर वो सब कुछ जानने के बाद भी अनजान बने हुए है ? ये वो सवाल है जो अब भी मुंगेली पुलिस विभाग के अफसरों पर सवालिया निशान लगा रहे है।

Back to top button