हेडलाइन

VIDEO-वेतन विसंगति आंदोलन : बिलासपुर में सहायक शिक्षकों ने दिखायी ताकत, मनीष मिश्रा बोले- “हठधर्मिता छोड़े सरकार, वेतन विसंगति तो दूर करना ही होगा”

राजनांदगांव 19 फरवरी 2023। वेतन विसंगति पर सहायक शिक्षकों का हल्ला बोल जारी है। जिलेवार आंदोलन की कड़ी में रविवार को बिलासपुर में प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले जोरदार प्रदर्शन हुआ। रविवार की छुट्टी के बावजूद सैंकड़ों सहायक शिक्षकों ने एक दिवसीय जिलेवार प्रदर्शन किया और फिर विसंगति न्याय पदयात्रा निकालकर ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा सहायक शिक्षकों में जोश भरने के लिए खुद ही प्रदर्शन के दौरान मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में सरकार को चेतावनी दी, कि सहायक शिक्षकों के आंदोलन कमतर आंकने की कोशिश ना करे। शिक्षक अपने हक को हासिल करना जानता है। मनीष मिश्रा ने कहा कि ….

कोई ये ना समझे कि 33 जिलों में प्रदर्शन हो जायेगा, तो सहायक शिक्षकों का आंदोलन खत्म हो जायेगा। हमने चुनाव तक की अपनी रणनीति तैयार कर रखी है। हमारा आंदोलन एक ही शर्त पर खत्म होगा, जब सरकार हमारी विसंगति दूर करेगी। सरकार ये समझ रही है कि रणनीति हमारी बदली है, तो हम डरे हैं, ऐसा सोचना उनकी भूल है। हमने अपने आंदोलन का रुख इसलिए बदला है क्योंकि पढ़ाई और छात्र हमारे लिए प्रमुख हैं, हम नहीं चाहते थे कि परीक्षा के वक्त बच्चों की पढ़ाई में कोई नुकसान हो, हम किसी भी दिन अपने आंदोलन को उग्र बना सकते हैं

आपको बता दें कि 11 फरवरी को अनिश्चितकालीन हड़ताल को वापस लेने के साथ बदली रणनीति के साथ जिलेवार प्रदर्शन सहायक शिक्षक कर रहे हैं। अभी तक रायपुर, धमतरी, दुर्ग, महासमुंद, राजनांदगांव, कवर्धा में एक दिवसीय प्रदर्शन हो चुका है। आज बिलासपुर में प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान रंजीत बनर्जी, अश्वनी कुर्रे, आलोक त्रिवेदी सहित दर्जनों प्रांतीय पदाधिकारी और सैंकड़ों शिक्षक मौजूद थे।

Back to top button