क्राइम

अस्पताल में मेडिकल की छात्रा ने की आत्महत्या,…MBBS की छात्रा अस्पताल में कर रही थी इंटर्नशिप…

दिल्ली 01 सितंबर 2022 : छात्रों की आत्महत्या की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं। बहुत बार यह आत्महत्या परीक्षा में असफलता की वजह से तो कई बार अवसाद इसका कारण बन जाती हैं। हर साल बहुत से छात्र अवसाद में आकर आत्महत्या का रास्ता अपना लेते हैं। अब राजधानी में आत्महत्या की एक और घटना सामने आई है, जहां एक मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर खुद की जान ले ली है।

घटना दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल जहाँ आज सुबह सफ्दरजंग अस्पताल के इमरजेंसी में एक मेडिकल छात्रा के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। कॉल मिलने पर आईओ मौके पर पहुंचे और पाया कि एमबीबीएस फाइनल ईयर की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

छात्रा अप्रैल 2022 से सफदरजंग अस्पताल में इंटर्नशिप कर रही थी। उसने एसजे अस्पताल के एमबीबीएस हॉस्टल के एक कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा का कमरा बंद था दोस्तों ने पहुंचकर उतारा इसके बाद मृतक को इमरजेंसी में ले जाया गया। एसजेएच अस्पताल डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर क्राइम टीम को बुलाया गया,जांच जारी है।

पुलिस ने बताया है कि कमरा अंदर से बंद था, जिसको बाद में मृतक के दोस्तों ने बलपूर्वक तोड़कर खोला था। इसके बाद मृतक छात्रा को अस्पताल के इमरजेंसी अस्पताल में ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया। मृतक की डायरी में उसके हाथ से लिखा एक सुसाइड नोट मिला है। इसके अवाला टीम को एंटीडिप्रेसेंट दवा के दो खाली पैकेट भी उसके कमरे में मिले हैं। मृतक के साथियों और दोस्तों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और अब तक कोई किसी पर शक नहीं है। मृतक के परिवार के सदस्य भी मौके पर पहुंच गए थे और उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं। आगे पूछताछ और कार्यवाही की जा रही है।

Back to top button