मनोरंजन

मिया खलीफा पहले दिखती थीं कुछ ऐसी ! …….फिर इस डाइट-रुटीन से घटाया 22 किलो वजन जाने कैसे……

मुंबई 05 अगस्त 2022 : पश्चिमी एशिया के लेबनॉन की रहने वाली मिया खलीफा पोर्न इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं। एक्स एडल्ट स्टार मिया खलीफा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, और लगातार अपने फोटोज-वीडियोज शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर मिया खलीफा के करीब 27.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं। मिया खलीफा अक्सर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के कारण चर्चा में बनी रहती हैं। वह काफी फिट हैं और फिटनेस संबंधित पोस्ट भी करती रहती हैं। मिया खलीफा की इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक, वह अपनी बॉडी को टोन रखना पसंद करती हैं इसलिए हफ्ते में पांच दिन जिम जाती हैं।

मिया खलीफा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था की वह हप्ते में 5 दिन जिम जाती है। रोजाना एक से डेढ़ घंटे एक्सरसाइज करती है। एक्सरसाइज में वेट ट्रेनिंग और रनिंग भी शामिल होती है। इसके आलावा वे योग और पिलाटीज को भी डेली करती है, इसके आलावा वह दिनभर एक्टिव रहती है जिशसे एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है।

बहुत कम लोगों को पता होगा कि मिया खलीफा बचपन से उतनी फिट नहीं थी जितनी अब दिखती हैं। एक समय था जब मिया खलीफा का वजन काफी अधिक हुआ करता था। इसके बाद उन्होंने मेहनत की और अपना 22 किलो वजन कम किया।

बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में मिया खलीफा ने बताया था। “मेरी लाइफस्टाइल स्कूल के दिनों से ही सही नहीं थी। मैं काफी अनहेल्दी फूड्स खाती थीं और हेल्थ पर भी ध्यान नहीं देती थी। इस कारण मेरा वजन बढ़ता गया और स्किन डल होती गई। यही मेरे वजन बढ़ने का मुख्य कारण था।”

मिया आगे बताती हैं, “मैंने पोर्न इंडस्ट्री में शामिल होने से पहले वेट रिलेटेड कई प्रॉब्लम्स का सामना किया। मेरा वजन बचपन से ही काफी अधिक था इसलिए कोई भी लड़का मेरी ओर ध्यान नहीं देता था। जब मैं कॉलेज के फर्स्ट ईयर में थी तब मैंने अपनी वेट लॉस करनी शुरू की थी, और जब तक मेरी ग्रेजुएशन पूरी हुई, तब कर मैं फिट हो चुकी थी। मैंने करीब 22 किलो वजन कम किया था। वजन कम करने के बाद लड़के मेरी ओर अट्रैक्ट होने लगे थे।”

मिया खलीफा ने अपनी दूसरी पोस्ट में कहा था, “मैं खाने की बहुत बड़ी शौकीन हूं और मैं अमेरिकी फास्ट-फूड रेस्तरां चेन, व्हाटबर्गर में भी काम कर चुकी हूं। मुझे खाना बनाना भी बहुत पसंद है। फिटनेस का मतलब यह नहीं है कि खाना ही छोड़ दिया जाए। बल्कि फिटनेस के लिए बैलेंस तरीके से खाना चाहिए। लाइफ को बैलेंस करना काफी जरूरी होता है। मैं अपनी सेहत, पैशन और भोजन के लिए प्यार को बैलेंस करके चलती हूं।”

Back to top button