मनोरंजन

क्या आप अमिताभ बच्चन से प्यार करती है ? जब रेखा से पूछा गया ये सवाल… पढ़िए क्या था उनका जवाब…

मुंबई 24 दिसंबर 2022 अमिताभ बच्चन और रेखा जब पहली बार मिले तब शायद ही कोई जानता होगा कि इनकी किस्मत इनके लिए क्या बुन रही है. धीरे धीरे दोनों एक दूसरे के नजदीक आए तो मानो सिर्फ एक होने के लिए. लेकिन अमिताभ का शादीशुदा होना इस रिश्ते के कभी ना जुड़ पाने की पहली और इकलौती वजह बना. अमिताभ ने अपनी खुशी से जया बच्चन को चुना था लिहाजा वो इस रिश्ते में ईमानदार बने रहना चाहते थे. शायद यही वजह रही होगी कि ए बार जो अलग होने का फैसला लिया तो रेखा और अमिताभ ने कभी एक दूसरे को नजरे उठाकर तक नहीं देखा.

जब रेखा से पूछा गया था सीधी सवाल
यूं तो दोनों के रिश्ते को लेकर हमेशा ही खूब बातें होती रहीं. लेकिन इन्होंने कभी इसे कुबूल नहीं किया. वहीं इंटरव्यू में इनसे इनकी प्रेम कहानी से जुड़े सवाल कम ही पूछे गए लेकिन एक सेलेब्रिटी चैट शो में जब रेखा से ये सवाल सीधे-सीधे पूछ लिया गया तो उसे सुनकर वो भी हैरान रह गई थी. उनसे पूछा गया था कि क्या आप अमिताभ से प्यार करती हैं. हालांकि कुछ सेकेंड खुद को संभालने के बाद रेखा ने इसका जवाब दिया था.

उन्होंने कहा था – ये कैसा बेवकूफी वाला सवाल था. मुझे आज तक एक भी ऐसा पुरुष, महिला, बच्चा नहीं मिला है जो उनसे प्यार नहीं करता तो फिर मैं कैसे इस बार से इंकार करूं. हां मैं उन्हें प्यार करती हूं सारी दुनिया का प्यार आ ले लीजिए उससे भी ज्यादा मैं उनसे प्यार करती हूं. एक फैन की तरह.

रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन और रेखा ने साल 1976 फिल्म दो अंजाने के दौरान एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था। इनकी रील लाइफ कैमिस्ट्री का अंदाजा लोगों को उस वक्त हुआ, जब फिल्म गंगा की सौगंध के सेट पर रेखा के साथ बदसलूकी करने पर अमिताभ ने अपने को स्टार पर अपना आपा खो दिया था। जिसके बाद ही दोनों को लेकर उड़ती अफवाहों ने सुर्खियां पकड़ ली थीं। हालांकि, अमिताभ और रेखा ने कभी भी सार्वजनिक तौर से इस बात को कबूल नहीं किया। वो तो फिल्म सिलसिला के डायरेक्टर यश चोपड़ा ने दोनों के रिलेशनशिप को लेकर खुलासा किया था।

अमिताभ और रेखा ने आखिरी बार ‘सिलसिला’ फिल्म एकसाथ की थी। उसके बाद दोनों कभी भी साथ में नजर नहीं आए। लोगों का यह भी कहना है कि ‘सिलसिला’ फिल्म अमिताभ, रेखा और जया की असल जिंदगी की कहानी है। इस फिल्म के बाद अमिताभ और रेखा के बीच दूरियां आ गईं। आज भी दोनों जब कहीं एकसाथ दिखते हैं तो एक-दूसरे से नजर चुराते रहते हैं।


अफेयर से साफ साफ किया था इंकार
वहीं इसी इंटरव्यू में रेखा ने अमिताभ संग अपने अफेयर से साफ-साफ इंकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि उनके बीच कभी कुछ ऐसा रिश्ता रहा ही नहीं बल्कि जो भी मीडिया में हैं वो अफवाह हैं. ये इंटरव्यू देखकर हर कोई दंग रह गया था.

Back to top button