टॉप स्टोरीज़स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर पैर रखकर तस्वीर खिंचवाई , मिचेल मार्श की तस्वीर वायरल..

अहमदाबाद 20 नवंबर 2023|भारत 2011 में विश्व विजेता बना था। भारतीय टीम महीनों जश्न में डूबी हुई थी। कप्तान एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सहवाग… हर कोई ट्रॉफी को चूमते दिख रहा था। लियोनेल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने फीफा विश्व कप का खिताब जीता तो वह रातभर ट्रॉफी को सीने में लगाए सोते रहे। यह होता है ट्रॉफी का सम्मान, जिसके लिए आप कुछ भी कर गुजरने को तैयार होते हैं। इसी ट्रॉफी से आपकी महानता आंकी जाती है। दूसरी ओर, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल मार्श हैं। वह दोनों पैर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के ऊपर रखे हुए हैं और हाथ में शैंपेन है।

फोटो को सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। इसके बाद यह तस्वीर जंगल की आग की तरह वायरल हो गई है। लोग मार्श की इस हरकत से को विश्व कप ट्रॉफी का ‘अपमानजनक’ बता रहे हैं। यह तस्वीर ऑस्ट्रेलिया द्वारा विश्व कप ट्रॉफी जीतने के कुछ घंटों बाद साझा की गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार यानी 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेजबान भारत के खिलाफ मैच खेला।

मैच में क्या हुआ?
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर मैच को जीत लिया। कंगारू टीम के लिए ट्रेविस हेड ने 141 रन की मैज जिताऊ पारी खेली। मार्नश लाबुशेन ने नाबाद 58 रन बनाए। मिचेल मार्श 15, डेविड वॉर्नर सात, स्टीव स्मिथ चार रन बनाकर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद दो रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व विजेता बना है। वहीं, भारत का तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। उसने टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीते, लेकिन 11वें मुकाबले में टीम पिछड़ गई। भारत को दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। पिछली बार 2003 में रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली टीम ने हराया था।

Back to top button