स्पोर्ट्स

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच आज होगा निर्णायक मुकाबला, 9 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराने का मौका….

हैदराबाद 25 सितंबर 2022 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज हैदराबाद में खेला जाएगा। फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। वैसे तो टीम इंडिया को भारतीय सरजमीं पर हराना बहुत मुश्किल है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया भारत को हर सीरीज में कड़ी टक्कर देता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। यह सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। मोहाली में जहां मेहमानों ने भारत को 4 विकेट से पटखनी दी थी, वहीं नागपुर में खेले गए 8-8 ओवर के मैच में टीम इंडिया ने कंगारुओं को धूल चटाई थी। ऐसे में हैदराबाद में दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग होने की उम्मीद है।

टीम इंडिया 2013 के बाद अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई भी टी-20 सीरीज नहीं जीत पाई है। आखिरी बार 9 साल पहले 2013 में 1-0 से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। उसके बाद 2017 में हुई टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। वहीं, 2019 में आखिरी टी-20 सीरीज खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2-0 से जीता था।

इस सीरीज की बात करें तो मोहाली में खेला गया पहला टी-20 ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। जबकि नागपुर टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में दमदार वापसी की।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20 मैच आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात 7 बजे शुरू होगा, जबकि इस मैच का टॉस शाम साढ़े 6 बजे होगा। इस मैच का लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनलों पर देख पाएंगे, जहां अलग-अलग भाषाओं में कमेंट्री सुनने को मिलेगी। वहीं, ये मैच भारतीय टीम का घरेलू अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है तो इसका प्रसारण आप डीडी स्पोर्ट्स पर भी देख पाएंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया
एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, एडम जम्पा, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड।

Back to top button