स्पोर्ट्सहेडलाइन

Rishabh Pant: पैरों पर फिर से खड़े हुए ऋषभ पंत, सर्जरी के बाद ऋषभ पंत ने रखा पहला कदम, शेयर की फोटो; लिखी दिल छू लेने वाली बात

नई दिल्ली 10 फरवरी 2023: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल क्रिकेटिंग एक्शन से दूर हैं। पंत पिछले साल दिसंबर महीने में एक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उस दर्दनाक हादसे के बाद पंत का इलाज पहले देहरादून के मैक्स अस्पताल में चला था। फिर उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया था। पंत की सर्जरी पिछले महीने कोकिलाबेन हॉस्पिटल में हुई थी।

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अब रिकवर हो रहे हैं। एक्सीडेंट के बाद उन्होंने पहली बार सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें साझा की हैं जिसमें वो बैसाखी के सहारे चलते हुए नजर आ रहे हैं। उनकी इन तस्वीरों को देखकर उनके फैंस काफी पॉजिटिव महसूस कर रहे हैं और उनके जल्द मैदान में वापसी की आस लगा रहे हैं।

ऋषभ पंत ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट और ट्विटर दोनों जगह पर दो तस्वीरें साझा की हैं। इन तस्वीरों में उन्हें चलने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है। हालांकि इसके लिए उन्हें सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है। इस दौरान उनके पैर और कोहनी पर पट्टियों को देखा जा सकता है। पंत ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा- एक कदम आगे, एक कदम और मजबूत, एक कदम बेहतर। इस पोस्ट पर सूर्यकुमार यादव, डेविड वॉर्नर और युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री ने भी कमेंट किया है।

https://www.instagram.com/p/Coe5CxcNl1e/?utm_source=ig_embed&ig_rid=699d22eb-6236-452d-87e7-9c7fb0c69a79

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत 30 दिसंबर को सड़क हादसे का शिकार हुए थे। रुड़की के पास उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। पंत को इस हादसे में गंभीर चोटें आईं थीं। वह दिल्ली से अपनी निजी कार में रुड़की जा रहे थे और खुद ड्राइव कर रहे थे। 25 साल के इस बल्लेबाज ने मैदान की तरह इस घटना में भी जुझारूपन दिखाते हुए खुद विंड स्क्रीन तोड़ा और कार से बाहर निकलने में कामयाब रहे थे। इसके बाद कार में आग लग गई थी। सोशल मीडिया पर इस हादसे की कई तस्वीरें वायरल हुईं और वीडियो भी सामने आए थे।

एक्सीडेंट के बाद पंत को रुड़की में ही प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून के एक निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने डीडीसीए को पंत से लगातार संपर्क में बने रहने का निर्देश दिया था और उनकी हालत पर निगरानी रखने कहा था। डीडीसीए प्रमुख श्याम शर्मा खुद पंत से मिलने पहुंचे थे। इसके अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पंत से मिलने अस्पताल पहुंचे थे।

चार जनवरी को दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने बड़ा फैसला लेते हुए पंत को इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट कराया था। उन्हें एयरलिफ्ट किया गया था। बीसीसीआई ने बताया था कि पंत के सिर पर दो कट लगे हैं। उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया था और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी थी। साथ ही उनकी पीठ पर घर्षण की चोट लगी थी। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी वनडे विश्व कप को देखते हुए बीसीसीआई जल्द से जल्द पंत को फिट देखना चाहता है। छह जनवरी को उनके घुटने की सर्जरी हुई।

Back to top button