हेडलाइन

विधायक संगीता सिन्हा से मिला पूर्व सेवा गणना शिक्षक मोर्चा, मुख्यमंत्री तक पूर्व सेवा गणना की मांग पहुंचाने का मिला आश्वासन, 20 फरवरी को जिला मुख्यालय में बोलेंगे हल्ला

बालोद 17 फरवरी 2023। पूर्व सेवा गणना कर पेंशन, जनघोषणा पत्र में उल्लेखित क्रमोन्नत्ति की मांग, सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने, पूर्ण पेंशन हेतु 33 साल की अर्हकारी नियम को हटाकर केंद्र के समान 20 साल करने तथा NPS/OPS विकल्प पत्र भरने की मियाद बढाने की मांग को लेकर आंदोलनरत है प्रदेश के एल बी संवर्ग के शिक्षक

बालोद/ पूर्व सेवा गणना शिक्षक मोर्चा जिला इकाई बालोद के जिला संयोजक जितेंद्र शर्मा,दिलीप साहू एवं वेदप्रकाश साहू के नेतृत्व में आज संजारी बालोद के विधायक संगीता सिन्हा से जिले के संविलियन प्राप्त शिक्षकों की मुलाकात हुई। विधायक संगीता सिन्हा को अपनी समस्याओं को बताते हुए जिला संचालक जितेंद्र शर्मा एवं दिलीप साहू ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने पुरानी पेंशन की घोषणा समस्त कर्मचारियों को लाभ देने के उद्देश्य से किया किंतु अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशो से प्रदेश के 1 लाख 80 हजार संविलियन प्राप्त शिक्षक जिन्हें एल बी संवर्ग कहा जाता है,को समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। जारी निर्देशो में एल बी संवर्ग शिक्षकों की पेंशन की गणना उनके संविलियन तिथि से की जा रही है,और इस संवर्ग का संविलियन 2018 से किया गया है जबकि इनकी प्रथम नियुक्ति शिक्षक पद विरुद्ध 1998,2005 तथा 2018 से पहले की है। इससे हजारों एल बी संवर्ग के शिक्षक पुरानी पेंशन से वंचित हो जाएंगे,बाकि जिनको मिलेगा भी तो संविलियन तिथि की बाध्यता होने से वो भी पूर्ण पेंशन से वंचित हो जायेंगे। यह बड़ा नुकसान अपने भविष्य का देखकर यह संवर्ग आंदोलनरत है।

आंदोलन के प्रथम चरण में कलेक्टर को मुख्यमंत्री,मुख्य सचिव व मंत्रियों के नाम ज्ञापन सौंपा गया। द्वितीय चरण के तहत जिले के तीनों विधायको को मांग पत्र सौप कर मुख्यमंत्री तक बात पहुचाने का आग्रह किया जायेगा, तथा सभी विधायकों से मांग के समर्थन में मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखने का भी आग्रह किया जायेगा। इसी परिपेक्ष्य में आज मोर्चा के पदाधिकारी बालोद विधायक संगीता सिन्हा से मुलाकात कर अपनी समस्या रखी। विधायक ने मांगो का समर्थन किया और मुख्यमंत्री तक मांगो को रखने की बात कही।

बालोद विधायक से मुलाकात करने वालो में पूर्व सेवा गणना शिक्षक मोर्चा के जिला संचालक गण जितेंद्र शर्मा, दिलीप साहू,एवं ब्लाकसंचालकगण विक्रम राजपूत,सूरज गोपाल गंगबेर, उपसंचालक गण खेमन साहू, प्रदीप साहू,हेमंत हिरवानी, जगतराम साहू,हरीश साहू, रोमन साहू,नीता बघेल,चित्ररेखा नागवंशी, चैलेंद्र साहू,द्रौपदी साहू,हेमपुष्पा सिन्हा,गुलाब नेताम,ओमप्रकाश सर्पा, भीखम सिन्हा, प्रवीण उइके आदि शिक्षक सम्मलित थे।

Back to top button