हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

राजधानी में 400 से ज्यादा न्योता भोज: कलेक्टर की पहल पर एक ही दिन में 27 स्कूलों में बच्चों की मनी पार्टी, जिला प्रशासन ने जारी किया संपर्क नंबर..

रायपुर 11 मार्च 2024। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर प्रदेश में न्योता भोज का आयोजन शुरु किया गया है। रायपुर कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह के आग्रह पर आमजन अपने जन्मदिन, विवाह व अन्य विशेष अवसर पर स्कूलों में न्योता भोज का आयोजन कर रहे है। इससे बच्चों को स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन का स्वाद चखने का अवसर मिल रहा है। अब तक जिले में 400 से अधिक न्योता भोज का आयोजन किया जा चुका है। सोमवार को एक ही दिन में 27 न्योता भोज का आयोजन किया गया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की धर्मपत्नी  कौशल्या देवी साय ने रायपुर के दो स्कूलों में न्योता भोज दी। खास अवसर पर बच्चों को खीर, पूडी, दाल, चावल, सब्जी, पापड, सलाद, मिठाईयां समेत कई विशेष व्यंजन परोसे जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के निर्देश जारी होने बाद सबसे पहले कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने अपने जन्मदिवस पर न्योता भोज का आयोजन स्कूलों में शुरूआत की। कलेक्टर ने आमजनों से भी विशेष अवसरों पर न्योता भोज देने का आग्रह किया था। जिला प्रशासन की ओर से सभी ब्लॉक के लिए सम्पर्क नंबर जारी किया गया है। जिस नंबर में सम्पर्क कर आमजन स्कूलों में न्योता भोज का आयोजन कर रहे है।

इसके बाद स्कूलों में अधिकारी, जनप्रतिनिधि और आमजन विशेष अवसर पर न्योता भोज का आयोजन कर स्वादिष्ट भोजन बच्चों को खिला रहे हैं।आज गिरोद के नवीन प्राथमिक शाला में श्रीमती निर्मला निर्मलकर ने जन्मदिन के अवसर पर न्योता भोज दी। इसी तरह कुर्रा के शासकीय प्राथमिक शाला में श्रीमती प्रतिभा साहू, ढोढरा में शासकीय प्राथमिक शाला में श्रीमती अनिता धु्रवंशी, परसट्टी के शासकीय प्राथमिक शाला में श्री लुकेश्वरी गेन्ड्रे, छछानपैरी के शासकीय प्राथमिक शाला में श्री लोकमणी कोसले, नवापारा के शासकीय प्राथमिक शाला में श्री चिंटू ईश्वर तराने, मुडापार के शासकीय प्राथमिक शाला व शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला में श्री राधेश्याम वर्मा, खरोरा के नवीन प्राथमिक शाला में श्री निलेश गोयल, भूमिया के शासकीय प्राथमिक शाला में श्री चिंताराम वर्मा, खपरीखुर्द के शासकीय प्राथमिक शाला में श्री कामता प्रसाद वर्मा, परसदा के शासकीय प्राथमिक शाला में श्री टिकेश्वर मनहरे सहित अन्य स्कूलों में नागरिकों ने अपने जन्मदिवस पर न्योता भोज का आयोजन किया।

Back to top button