हेडलाइन

तीन दिन राजधानी में आंदोलन की अनुमति नहीं, सुरक्षा कारणों व राष्ट्रीय पर्व के मद्देनजर कई संगठनों के प्रदर्शन की अनुमति हुई रद्द, शिक्षकों का प्रदर्शन भी टला

रायपुर 13 अगस्त 2023। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर राजधानी में धरना प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी। प्रदर्शकारियों को अगले तीन दिन तक राजधानी में किसी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी। जिला प्रशासन ने सुरक्षा कारणों व राष्ट्रीय पर्व का हवाला देकर प्रदर्शन की अनुमति से इंकार कर दिया है। इधर सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन की आक्रोश रैली स्थगित हो गयी है।

जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रैली की अनुमति नहीं दी है। लिहाजा, 13 अगस्त को रायपुर कूच करने का फेडरेशन का आह्वान टाल दिया गया गया है। जिला प्रसासन ने सिर्फ शिक्षकों के ही प्रदर्शन को नहीं, अन्य प्रदर्शनों को लेकर भी अनुमति से इंकार कर दिया है। आपको बता दें कि प्रदेश में इन दिनों प्रदर्शनों का दौर चल रहा है।

अलग-अलग वर्ग व संगठन के लोग अलग-अलग मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन ने ने 15 अगस्त तक आंदोलन की अनुमति रद्द कर दी है। इधर जिला प्रशासन से अनुमति रद्द होने के बाद अब शिक्षकों की आक्रोश रैली भी अब 16 अगस्त या उसके बाद होगी। पहले ये रैली 13 अगस्त को होने वाली थी।

शिक्षक फेडरेशन ने राजधानी स्तर पर प्रदर्शन की अनुमति रद्द होने के बाद ब्लाक स्तरीय प्रदर्शन को जारी रखने की बात कही है। इससे पहले फेडरेशन की तरफ से 13 अगस्त को प्रदेश भर के शिक्षकों को राजधानी कूच करने का आह्वान किया था, लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से रैली की अनुमति नहीं मिलने की वजह से अनिश्चितकालीन हड़ताल की रणनीति में कुछ बदलाव किया गया है।

Back to top button