टॉप स्टोरीज़

MP NEWS: गिरफ़्तारी के दर से पटवारी चबा गया के नोट , मुंह में हाथ डाला तो उंगली काट ली

कटनी 25 जुलाई 2023 : मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरी से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। कटनी जिले में जबलपुर लोकायुक्त की टीम रिश्वत की शिकायत पर कार्रवाई करने पहुंची थी। लोकायुक्त को सामने देखकर पटवारी रिश्वत के रुपए को खा गया है। वह 500 रुपए के नौ नोट को एक-एक कर निगल गया है। इसके बाद कॉन्स्टेबल ने उसके मुंह में हाथ डालकर रुपए निकालने की कोशिश की तो उंगली काट ली है। लोकायुक्त की टीम पटवारी को अस्पताल लेकर पहुंची है।
पटवारी को पकड़ने लोकायुक्त ने बिछाया जाल

शिकायत के बाद लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को रंगेहाथ पकड़ने की योजना बनाई। जिसके मुताबिक सोमवार को लोकायुक्त की टीम कटनी पहुंची। यहां आवेदक चंदन सिंह लोधी ने पटवारी को रिश्वत देने के लिए बुलाया। उसे पांच-पांच सौ रुपए के 9 नोट दिए। जैसे ही पटवारी ने रुपए लिए तभी लोकायुक्त की टीम वहां पर पहुंच गई।

पटवारी ने लोकायुक्त की टीम को देखते ही रिश्वत के रुपए मुंह में डाल लिए और नोटों को चबाना शुरू कर दिया। जिसके चलते लोकायुक्त की टीम उसे रुपए लेते रंगेहाथ नहीं पकड़ पाई। हालांकि लोकायुक्त ने नोटों के कुछ टुकड़े जब्त कर लिए हैं। साथ ही पटवारी गजेन्द्र सिंह के खिलाफ रिश्वत लेने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

कायुक्त पुलिस ने रिश्वत के रुपए चबाए जाने की जानकारी कोतवाली पुलिस को भी दी है। इधर रुपए उगलवाने के लिए पटवारी को जिला अस्पताल ले जाया गया। उससे उल्टी करवाने की कोशिश की गई। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हालांकि चबाने के बाद उगले हुए नोटों के टुकड़ों को लोकायुक्त ने जब्त किया है। इसके अलावा दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

Back to top button