क्राइम

CG भाई की हत्या – छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार करने पहुची पुलिस, तो थानेदार पर भी आरोपी ने कर दिया हमला…

 

बिलासपुर 23 नवंबर 2021 – बिलासपुर में मामूली विवाद को लेकर दो भाइयों के बीच हुआ झगड़ा हत्याकांड में तब्दील हो गया। यहां छोटे भाई ने अपने सगे बड़े भाई पर हँसिया से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि मृतक घर के पास ही स्थित गुरुद्वारा से खाना घर लाकर खाया करता था, जिस पर आपत्ति जताते हुए छोटे भाई ने अपने बड़े भाई से विवाद शुरू कर दिया, और बात हत्या तक जा पहुंची। वहीं दिनदहाड़े हुए इस हत्याकांड की जानकारी के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तो आरोपी ने थानेदार पर भी हमला कर दिया।

पूरा घटनाक्रम सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां जरहाभाटा ओम नगर बस्ती में मनोज कुर्रे का परिवार निवास करता है। घर में मनोज कुमार के साथ छोटा भाई विजय कुर्रे, बहन और मां रहती है। पुलिस की माने तो मनोज कुर्रे बस्ती के पास ही स्थित सिंधी गुरुद्वारे से रोजाना लंगर से खाना लेकर घर आया करता था। जिस बात को लेकर छोटे भाई विजय कुर्रे को आपत्ति थी।

आज दोपहर भी जब मनोज कुर्रे गुरुद्वारे से खाना लेकर घर पहुंचा, तो उसके छोटे भाई ने विवाद करना शुरू कर दिया। विवाद बढ़ने पर विजय कुर्रे ने अपने सगे बड़े भाई पर पहले तो तवा से जानलेवा हमला कर दिया, उसके बाद घर में रखे हँसिया से उसने मनोज पर ताबड़तोड़ हमला कर इस हत्याकांड को अंजाम दे दिया।

घटना के बाद आरोपी विजय कुर्रे घर मे ही बैठा रहा। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही सिविल लाइन थाना प्रभारी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल पर आरोपी हाथों में हँसिया लेकर बैठा हुआ था, जिसे देख थानेदार द्वारा सरेंडर करने की पेशकश की गई। लेकिन आरोपी पुलिस के समक्ष सरेंडर करने के बजाए टीआई पर ही हँसिया फेककर हमला कर दिया गया। इस घटना में सिविल लाइन थाना प्रभारी जहां बाल-बाल बच गए, वही एक आरक्षक को हँसिया से चोट आई है। जिसके बाद पुलिस टीम ने काफी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। सिविल लाइन पुलिस ने बड़े भाई के हत्या के आरोपी विजय कुर्रे के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का अपराध दर्ज कर आज से न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button