ब्यूरोक्रेट्स

दंतेवाड़ा व महासमुंद को राष्ट्रीय अवार्ड : कौशल विकास के क्षेत्र में कलेक्टर नीलेश व दीपक सोनी के कामों को केंद्र ने सराहा…..DSDP अवार्ड के लिए छत्तीसगढ़ से इन दो जिलों का चयन

रायपुर 23 मई 2022। छत्तीसगढ़ के दो जिलों को DSDP अवार्ड से नवाजा जायेगा। छत्तीसगढ़ के दो जिलों में दंतेवाड़ा को अवार्ड फार एक्सीलेंस और महासमुंद को सर्टिफिकेट फार एक्सीलेंस अवार्ड से पुरस्कृत किया जायेगा। कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय के सचिव राजेश अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के चीफ सिक्ररेट्री को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है।

9 जून 2022 को दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी और महासमुंद कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर को अवार्ड देने केलिए दिल्ली आमंत्रित किया गया है। ये अवार्ड शिक्षाकौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में दिया जायेगा। ये अवार्ड दिल्ली के जनपथ रोड स्थित डा आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में 9 जून को दिया जायेगा।

दंतेवाड़ा और महासमुंद जिले को DSDP अवार्ड नवाचार और बेहतर कार्य़शैली के लिये दिया जायेगा। आपको बता दें कि महासमुंद कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर और दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी की अगुवाई में जिलों में कौशल विकास और स्वरोजगार की दिशा में शानदार काम किये गये हैं। सूदूर क्षेत्र के बावजूद इलाके में बेहतर प्रशिक्षण और उनके लिए रोजगार और स्टार्टअप के कार्यक्रम चलाये गये।

जिलों में पिछले कुछ सालों में युवाओं ने कौशल विकास विभाग के तहत मिलने वाली सुविधाओं का लाभ उठाकर ना सिर्फ युवाओं को प्रशिक्षण के उपरांत रोजगार उपलब्ध कराया है, बल्कि उन्हें अन्य सुविधाएं भी प्रदान की है।

Back to top button