क्राइम

CG- अनजान शख्स से फेसबूक पर हुई दोस्ती, नजदीकियां बढ़ी तो अश्लील विडियों बनाकर करने लगा दुष्कर्म और ब्लैक मेल, पुलिस ने यूपी से किया……

 

जीपीएम 28 अक्टूबर 2021- सोशल मीडिया के जरिये अनजान शख्स से दोस्ती कितना घातक हो सकता है, यह एक बार फिर छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला में सामने आया है। यहां पीएससी की तैयारी कर रही एक छात्रा फेसबूक पर अनजान शख्स से दोस्ती कर बैठी और दोस्ती नजदीकियां में बदलते ही शातिर शख्स ने छात्रा के साथ अश्लील विडियों बनाकर उसे ब्लैकमेल कर ना केवल उससे पैसे लिये, बल्कि दुष्कर्म की घटना को भी अंजाम देता रहा, पुलिस ने आरोपी शख्स को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि गौरेला निवासी एक युवती बिलासपुर में रहकर पीएससी की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान फेसबुक पर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज निवासी अमित पांडेय नामक शख्स की फ्रेंड रिक्वेस्ट उसके FB पर आया, तो युवती ने उसे एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हो गई, दोनों में बातों के दौरान नजदीकियां बढ़ी तो युवक यूपी से बिलासपुर आ गया और दोनों मिलने-जुलने लगे। इस बीच आरोपी ने युवती की अश्लील फोटो और वीडियो अपने मोबाइल पर बना लिए। जिसके बाद आरोपी ने फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवती का शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया। युवती को डरा धमकाकर उसके डेबिट कार्ड के जरिए एटीएम से 80 हजार रुपए भी निकाल लिए। इन सबके चलते युवती डिप्रेशन का शिकार हो गई और अपने घर लौट आई। युवती के बिलासपुर से वापस घर लौट जाने के बाद आरोपी ने उसके और अपने फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर वायरल कर दिए। जब युवती को इस बात की जानकारी हुई तो उसने थाने में आरोपी शख्स के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद से लगातार पुलिस आरोपी की तलाश करने यूपी मंे जाकर छापामार कार्रवाई करती रही, लेकिन वों हाथ नही लगा। पिछले दिनों फरार अमित पांडे का प्रयागराज घर लौटने की जानकारी पुलिस को मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने फिर से मौके पर छापामार कार्रवाई कर आरोपी शख्स को यूपी से गिरफ्तार कर गौरेला लाया गया है।

जीपीएम एसपी त्रिलोक बंसल ने बताया कि यह पूरा मामला वर्ष 2018 का है। मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार हो गया था। पुलिस उसकी तीन साल से तलाश कर रही थी। इस बीच आरोपी अमित के उसके घर आने की जानकारी मिली। इस पर टीम ने प्रयागराज के गंगोत्री नगर नैनी में दबिश देकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। उसे पकड़ कर ले आए हैं। पूछताछ के बाद आरोपी पर गिरफ्तारी की कार्रवाई कर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Back to top button