बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

CG-DEO सस्पेंड ब्रेकिंग: राज्य सरकार ने जिला शिक्षा अधिकारी की छुट्टी की….भर्ती प्रक्रिया, करप्शन सहित कई आरोपों से घिरे थे….संसदीय सचिव ने की थी शासन स्तर पर शिकायत

रायपुर 7 अक्टूबर 2021। गंभीर आरोपों से घिरे जशपुर के जिला शिक्षा अधिकारी एसएन पंडा की राज्य सरकार ने छुट्टी कर दी है। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में भर्ती प्रक्रिया, पैसे के लेनदेन व मनमानी सहित कई गंभीर आरोपों की शिकायत खुद स्थानीय विधायक यूडी मिंज ने राज्य शासन स्तर पर किया था, जिसके बाद मामले की जांच की गयी और फिर आज DEO को सस्पेंड का आदेश जारी किया गया।

एसएन पंडा को जशपुर DEO से हटाकर तत्काल प्रभाव से संयुक्त संचालक सरगुजा अटैच किया गया है। आपको बता दे की भर्ती प्रक्रिया को लेकर पिछले कई दिनों से DEO आरोपों से घिरे थे। अभ्यर्थियों ने 10 अलग अलग बिंदुओं पर शिकायत संसदीय सचिव यूडी मिंज से की थी। जो कुनकुरी विधायक मिंज ने DPI को भी भेजी थी। आपको बता दे कि कल ही कई मामलों को लेकर विधायक और संसदीय सचिवो ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात की थी।

इस दौरान संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए थे। आरोप ये भी था कि ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल चल रहा है,शिक्षा विभाग का कोई काम नहीं हो रहा है।

Back to top button