हेडलाइन

पहली फ्लाइट में यात्रियों ने पढ़ी हनुमान चालीसा ,पायलट ने कहा ‘जय श्री राम…

अयोध्या 30 दिसंबर 2023|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिन में 12.15 मिनट पर अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। इस तरह से अब अयोध्या आने और जाने वाले लोगों के लिए काफी सुविधा होगी। अयोध्या के जिस एयरपोर्ट का पीएम ने उद्घाटन किया है इस एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम रखा गया है। एयरपोर्ट के उद्घाटन से ठीक पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने शुक्रवार 29 दिसंबर को ही ऐलान कर दिया था कि देश के तीन शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट के संचालन किया जाएगा। शनिवार को धर्म नगरी अयोध्या के लिए दिल्ली से पहली फ्लाइट ने उड़ान भरी। इस खास अवसर पर इंडिगो की फ्लाइट के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर ने ‘जय श्री राम’ बोलकर यात्रियों का स्वागत किया।

गूंज उठे जयकारे
अयोध्या आने वाला हर यात्री इस उड़ान के पहले खासा उत्साहित था। उत्साह ऐसा कि सबने एक साथ जय श्री राम के नारे लगाये बल्कि हनुमान चालीसा की पवित्र ध्वनियों से इसे एक पवित्र अनुभव बना दिया। जैसे ही विमान टेकऑफ हुआ यात्रियों ने पूरे उत्साह से हनुमान चालीसा पढनी शुरू कर दी। आपको बता दें कि अयोध्या धाम के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी। इस फ्लाइट की कमान अनुभवी पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर ने संभाली। हनुमान चालीसा के साथ इस विमान की उड़ान की तस्वीरें और वीडियो सोशल नेटवर्क पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील
इस दौरान जैसे ही फ्लाइट रनवे पर टेकऑफ करने वाली होती है तो फ्लाइट में बैठे यात्री जय श्रीराम के नारे लगाते हैं। बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर लगभग तैयार हो चुका है। 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होंगे। साथ ही देशभर से कई हस्तियां अयोध्या पहुंचने वाली है। इस बाबत प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से अपील की कि 22 जनवरी को अयोध्या न आएं। केवल वो लोग ही अयोध्या आएं जिन्हें निमंत्रण भेजा गया है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि इस दिन जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। उस दौरान अपने घरों में श्रीराम के नाम से ज्योति जलाएं।

Back to top button