शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति अपडेट : मनीष मिश्रा ने वेतन विसंगति की मांग के साथ दूसरी पारी की शुरू… मंत्री रविंद्र चौबे से हुई विसंगति मुद्दे पर लंबी चर्चा.. जल्द हो सकती है समिति के साथ बैठक

रायपुर 30 अक्टूबर 2022। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांग एक बार फिर बुलंद हो गयी है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत वेतन विसंगति की मांग पत्र के साथ की है। इस कड़ी में आज पहली मुलाकात सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे के साथ मुलाकात के साथ की। साजा में प्रतिनिधिमंडल के साथ मंत्री रविंद्र चौबे और प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की मुलाकात करीब 15 मिनट तक चली।

इस दौरान सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर अब तक हुई कार्रवाई की सिलसिलेवार जानकारी मंत्री को दी गयी, साथ ही उनसे इस मामले में हस्तक्षेप की बात कही गयी। अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार ने जो कमेटी वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनायी थी, वो कमेटी भी अभी तक अपने निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। मंत्री ने इस मुद्दे पर प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि जल्द ही अधिकारी के साथ फेडरेशन की एक बैठक करायी जायेगी।

उन्होंने इस संदर्भ में कमेटी के सदस्यों और अध्यक्ष से बात करने का भी आश्वासन दिया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों ही बड़े अंतर से प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव मनीष मिश्रा ने जीता था। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से वेतन विसंगति के अपने संकल्प को दोहराया था। मीडिया से बातचीत में मनीष मिश्रा ने कहा कि वो वेतन विसंगति दूर करने के लिए ही दोबारा अध्यक्ष बने हैं और जब तक इस दिशा में वो अंजाम तक नहीं पहुंचेंगे, तब तक चुप नहीं रहेंगे।

हालांकि त्योहार के वक्त की वजह से चुनाव जीतने के तुरंत बाद वो वेतन विसंगति को लेकर अपनी सक्रियता नहीं दिखा पाये, लेकिन अब फिर से सहायक शिक्षक फेडरेशन ने वेतन विसंगति को लेकर अपनी आवाज बुलंद करनी करनी शुरू कर दी है। मनीष मिश्रा ने मुलाकात के बाद कहा कि …

आज की मुलाकात काफी सार्थक रही है, विस्तार पूर्व हमने मंत्री रविंद्र चौबे से वेतन विसंगति की दिशा में बात की। हमने ये भी बताया कि प्रधान पाठक और बाद में होने वाले यूडीटी प्रमोशन से वेतन विसंगति की राशि लगभग आधी हो जायेगी, इसलिए वेतन विसंगति की दिशा में सरकार अपना वादा निभाये। वेतन विसंगति को लेकर घोषणा पत्र में भी जिक्र था, बातों को सुनने के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। साथ ही कहा है कि पूर्व में बनी कमेटी के साथ जल्द ही उनकी बैठक करायी जायेगी।

आज मुलाकात के दौरान मनीष मिश्रा  (प्रदेश अध्यक्ष), बसंत कौशिक(कार्यकारी प्रांताध्यक्ष). हेम कुमार साहु रायपुर जिला अध्यक्ष. अशोक ध्रुव (बेमेतरा जिला अध्यक्ष), धनेश रजक (जिला उपाध्यक्ष), अजय यादव (ब्लाक अध्यक्ष), गुरूचरण पटेल. हुलास साहु. हेमलाल साहु. गणेशावर ठाकुर दीपक राजपुत जयबहादुर राजपूत. मिलन साहु (प्रदेश संयुक्त सचिव) मुकेश देवांगन राजनांदगांव. दीपा मृचंडे राजुदास मृचंडे अवथ वर्मा रमेश वर्मा नरेश बघेल आदि मौजूद थे।

Back to top button