शिक्षक/कर्मचारी

स्कूल ब्रेकिंग: कल से प्रदेश भर की स्कूल बसें बंद….. 6000 से ज्यादा निजी स्कूल की बसें होगी बन्द….प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने लिया फैसला

रायपुर 7 नवंबर 2021। निजी स्कूलों की राज्य सरकार के टकराहट बढ़ गयी है। एक दिन की स्कूलों में हड़ताल के बाद अब कल से प्राइवेट स्कूलों ने स्कूल बसों को बंद करने का ऐलान किया है। कल से स्कूल बस नहीं चलेगी। छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के इस ऐलान के बाद कल से प्रदेश के करीब 6000 से ज्यादा स्कूली बसों के पहिये थम जाएंगे।

दरअसल राज्य सरकार से कई मुद्दों पर निजी स्कूल संचालकों का गतिरोध है। RTE के पैसे नहीं जमा किये जाने को लेकर पिछले दिनों प्रदेश भर के निजी स्कूल संचालकों ने एक दिवसीय हड़ताल की थी, जिसके बाद करीब 60 करोड़ की राशि जमा कराई गई थी, लेकिन अभी भी आधे से ज्यादा राशि सरकार के पास बकाया है।

इधर स्कूल बस बन्द करने का नया मामला रोड टैक्स में छूट को लेकर है।
दरअसल परिवहन मंत्री ने रोड टैक्स की छूट का आश्वासन दिया था, लेकिन इस पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। एसोसिएशन ने परिवहन मंत्री से अनुरोध किया था कि अगर रोड टैक्स की छुट के आदेश में देरी हो तो फिटनेस 1 माह अर्थात 30 नवम्बर तक बढ़ा दिया जाय, क्योंकि 31 अक्टूबर तक केन्द्रीय आदेश से फिटनेस पर छुट प्रदान की गयी थी ।

एसोसिएशन ने कहा स्कूलों के पास गाड़ी बन्द करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है इसलिए कल से सभी स्कूल अपनी बसे खड़ी कर देंगे।

Back to top button