पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

PM मोदी हुए भावुक, कहा- आज मैं उनसे मिला, जो कभी मुझे रोटियां देते थे….नरेंद्र मोदी ने वडोदरा में 21,000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया

बड़ोदरा 18 जून 2022। गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वडोदरा में 21,000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही एक रैली को संबोधित किया।

मोदी ने कहा कि जब मैं गुंबद से गुजर रहा था तो मुझे अपने वरिष्ठों और माताओं से मिलने का अवसर मिला, जो मुझे रोटियां देते थे. मैं उनसे आशीर्वाद लेता था. 21वीं सदी में विकास के लिए बहनों और माताओं का विकास बहुत जरूरी है. आज सेना से लेकर उद्योगों तक महिलाओं के लिए पहल की जा रही है. उनका जीवन आसान हो जाता है. उन्हें अवसर मिले यह हमारी प्राथमिकता है.मोदी ने कहा कि आज ‘मातृ वंदना’ का दिन है. सुबह मैंने मां से आशीर्वाद लिया. बाद में मैंने पावागढ़ में माता काली से आशीर्वाद लिया. आज 21 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा.

मुझे खुशी है कि संस्कार नगरी वड़ोदरा से आज करीब 21 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।ये प्रोजेक्ट गुजरात के विकास से भारत का विकास की प्रतिबद्धता को बल देने वाले हैं। इन प्रोजेक्ट्स में भी अधिकतर हमारी बहन-बेटियों के स्वास्थ्य, पोषण और सशक्तिकरण से जुड़े हैं। आज यहां लाखों की संख्या में माताएं बहनें हमें आशीर्वाद देने भी आई हैं। 21वीं सदी के भारत के तेज विकास के लिए महिलाओं का तेज विकास, उनका सशक्तिकरण उतना ही जरूरी है। आज भारत, महिलाओं की आवश्यकताओं, उनका आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बना रहा है, निर्णय ले रहा है। हमने महिलाओं के जीवन चक्र के हर पड़ाव को ध्यान में रखते हुए अनेक नई योजनाएं बनाई हैं।

पीएम ने कहा कि मुझे पावागढ़ में मां के भक्तों के लिए आधुनिक सुविधाएं अर्पित करने का अवसर मिला। मैंने मां से देशवासियों की सुख-शांति और समृद्धि की कामना की और आजादी के अमृतकाल में स्वर्णिम भारत के संकल्प की सिद्धि का आशीर्वाद मांगा। आज यहां लाखों की संख्या में माताएं बहनें हमें आशीर्वाद देने भी आई हैं। वडोदरा मातृशक्ति के उत्सव के लिए एक उपयुक्त नगर है क्योंकि यह मां की तरह संस्कार देने वाला शहर है, वडोदरा संस्कार की नगरी है। ये शहर हर प्रकार से यहां आने वालों को संभालता है, सुख-दुख में साथ देता है और आगे बढ़ने के अवसर देता है।

Back to top button