मौसम अपडेट

अगले 4 दिन इन राज्यों में तूफान और बारिश की भविष्वाणी,गरजेंगे बादल और गिरेगी बिजली

नई दिल्ली। उत्तर भारत में इन दिनों भयंकर गर्मी (Imd Weather Forecast) देखने को मिल रही है। धीरे – धीरे तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। अब तेज धूप को देखते हुए लोगों का घर से बाहर निकलने का जरा भी मन नहीं कर रहा है। राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) की बात करें तो दिल्ली और आसपास के इलाके में अभी से भी भयंकर गर्मी पड़नी शुरू हो गई है। लोगों को घर से बाहर निकलने से पहले सोचना पड़ रहा है।

देशभर में मौसम का मिजाज एकदम से बदलता हुआ दिख रहा है। मौसम विभाग की मानें तो पूर्वात्तर भारत के राज्यों में 4 अप्रैल तक बारिश (IMD Alert Rainfall) को लेकर चेतवानी जारी कर दी गई है। पहाड़ी इलाकों में भी बारिश की आशंका जताई गई है। राजस्थान की बात करें तो पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से जयपुर और बीकानेर के इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई गई है।

अगले 4 दिन इन राज्यों में तूफान और बारिश की भविष्वाणी,गरजेंगे बादल और गिरेगी बिजली

read more: 43 साल की श्वेता तिवारी ने सादगी भरे लुक में ढाया कहर, लुक पर फ़िदा हुए फैंस

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी

IMD ने 4 अप्रैल तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ जैसे भारत के कई राज्यों में गरज के साथ ही बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी की मानें तो इस दौरान कर्नाटक, महाराष्ट्र जैसे कई अन्य राज्यों में हीटवेव की स्थिति बनी हुई रहेगी।

बारिश की भविष्यवाणी

31 मार्च को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश, तूफान और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। आईएमडी द्वारा 31 मार्च को उत्तरी पंजाब में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा 3-6 अप्रैल के दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी, बिजली गिरने के साथ ही बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। वहीं, 3-5 अप्रैल के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में बारिश का अनुमान भी जताया गया है।

अगले 4 दिन इन राज्यों में तूफान और बारिश की भविष्वाणी,गरजेंगे बादल और गिरेगी बिजली

read more; स्कूल की टाइमिंग बदली: गर्मी की वजह से स्कूल का समय बदला, जानिये अब कितने से कितने समय तक होगी स्कूल संचालित, इन जिलों से जारी हुआ आदेश

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतवानी

अरुणाचल प्रदेश में 31 मार्च से 4 अप्रैल के बीच बारिश और बर्फबारी, तूफान, बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। जबकि, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 31 मार्च से 4 अप्रैल के दौरान बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। 31 मार्च और 1 अप्रैल को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

Back to top button