मौसम अपडेट

चिलचिलाती गर्मी के बीच अगले 3 दिन इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी,मौसम विभाग का अलर्ट

नई दिल्ली। भारत में इस समय मौसम (Weather Forecast) के अलग-अलग रूप देखने को मिल रहे हैं। कुछ राज्यों में बारिश और बर्फबारी (Imd Alert rainfall) होने से लोगों को थोड़ी ठंडक महसूस हो रही है। वहीं, कुछ राज्यों में भयंकर गर्मी की वजह से लोगों का जीना बेहाल हो गया है। मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 24 अप्रैल को बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा में लू चलने की आशंका जताई गई है।

चिलचिलाती गर्मी के बीच अगले 3 दिन इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी,मौसम विभाग का अलर्ट

उत्तर भारत समेत देश के विभिन्न हिस्सों में भयंकर गर्मी देखने को मिल रही है। कई राज्यों में हीटवेव की स्थिति बनी हुई है। पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में आज और कल भारी बारिश, आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा, कई इलाकों में बिजली कड़कने का भी अलर्ट है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की बारिश देखने को मिली है। कई जगह बर्फबारी भी देखने को मिली है। वहीं मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Read more: अनिल टुटेजा 5 दिन की रिमांड पर, ED ने पूर्व आईएएस को बताया है, शराब घोटाले का मास्टर माइंड

इन राज्यों में लू की चेतावनी:

विशिष्ट इलाकों में, गंगीय पश्चिम बंगाल में गंभीर लू चलने की संभावना जताई गई है, जबकि ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में भी अगले पांच दिनों में इसका अनुभव हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिनों में लू की स्थिति का अनुभव होगा। तमिलनाडु में आज गर्म मौसम रहने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 27 अप्रैल तक झारखंड, बिहार, तेलंगाना और पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज से लू चलने की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतवानी

24 से 25 अप्रैल तक मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा 24 से 27 तारीख तक केरल और माहे में छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई जाती है।

चिलचिलाती गर्मी के बीच अगले 3 दिन इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी,मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, 24-28 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। 24-26 अप्रैल के बीच मध्य प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में बारिश, आंधी तूफान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Back to top button