मौसम अपडेट

अगले 48 घंटे इन राज्यों में खूब गरजेंगे घनघोर बादल और कड़केगी बिजली, मौसम विभाग ने दी बारिश की चेतवानी

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज (Weather Today Update) एक बार फिर से बदलता हुआ दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक पटना (Bihar Weather Forecast) समेत कई जिलों में 19 और 20 मार्च को आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश होने की आशंका जताई गई है। ठंड का असर अब धीरे – धीरे कम होता हुआ चला जा रहा है।

अब ज्यादातर राज्यों में गर्मी ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। अब केवल शाम और सुबह के समय में हल्की सर्दी महसूस हो रही है। मगर, रात के वक्त में ज्यादातर लोगों ने पंखे चलाना शुरू कर दिया है। उत्तर भारत में गर्मी में वृद्धि देखने को मिल रही है।

अगले 48 घंटे इन राज्यों में खूब गरजेंगे घनघोर बादल और कड़केगी बिजली, मौसम विभाग ने दी बारिश की चेतवानी

Read more: सरकार महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर रही 5 लाख रुपये,जाने पूरी डिटेल्स

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जायेगा। मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। अगले एक हफ्ते गर्मी और बढ़ने वाली है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश (UP Weather Forecast) के मौसम में कल यानी मंगलवार के बाद से कुछ बदलाव देखने को मिल सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

19 और 20 मार्च को यूपी के अलग – अलग इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। 19 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि की भविष्वाणी
हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather Update) और उत्तराखंड में 18, 19 मार्च और 21-23 मार्च के दौरान बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 17-20 मार्च के दौरान झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है

आईएमडी ने अपने दैनिक मौसम बुलेटिन में बताया है कि 17-19 मार्च के दौरान विदर्भ, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई गई है।

अगले 48 घंटे इन राज्यों में खूब गरजेंगे घनघोर बादल और कड़केगी बिजली, मौसम विभाग ने दी बारिश की चेतवानी

Read more: CG- एक पत्नी ऐसी भी…..: पति पीता था शराब, पत्नी ने उतार दिया मौत के घाट, पुलिस की जांच में ऐसे हुआ घटना का खुलासा…

मौसम कार्यालय के अनुसार, 19 और 20 मार्च को ओडिशा और 19 मार्च को छत्तीसगढ़ और झारखंड में भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है।मौसम विभाग के मुताबिक, 18-23 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट गरज के साथ हल्की बारिश की भविष्वाणी की गई है।

Back to top button