मौसम अपडेट

अगले 3 दिन इन राज्यों में मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज (Weather Update) एक बार फिर से बदलता हुआ दिख रहा है। आज यानी 13 मार्च को नई दिल्ली (Delhi Weather) के कुछ इलाकों में शाम से हल्की बारिश जारी है। दिल्ली में आंशिकतौर पर बादल छाए हुए है। मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

बारिश होने की वजह से तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। यूपी की बात करें तो कल यानी 14 मार्च को बारिश होने की संभावना है।

अगले 3 दिन इन राज्यों में मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी

Read more: लड़कियों को बेहद पसंद आ रहा OnePlus का ये 5G फोन,बढ़िया कैमरा से जमकर बना रही रील्स

यूपी में बारिश की चेतवानी
मौसम विभाग के मुताबिक, कल पश्चिमी यूपी के जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, बरेली जैसे जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इसके बाद 15 मार्च को यूपी में मौसम शुष्क बना हुआ रह सकता है। 16 मार्च को पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश हो सकती है। 17 मार्च को पूर्वी यूपी में हल्की बारिश हो सकती है।

दिल्ली में 14 मार्च को कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, कल दिल्ली में आसमान साफ रहेगा। आईएमडी के मुताबिक, कल दिल्ली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। जबकि, 16 से 19 मार्च के दौरान दिल्ली में आंशिकतौर पर बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है।

हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में स्थानीय मौसम कार्यालय ने मंगलवार को बिजली गिरने के साथ बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

अगले 3 दिन इन राज्यों में मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी

Read more: Poco के इस 5G फोन को पूरे 22% के डिस्काउंट पर लाएं,जाने सभी फीचर्स और क्या है कीमत

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी के अनुसार, आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में हल्की बारिश होगी। सिक्किम, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश की स्थिति देखने को मिलेगी। पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश और बर्फबारी होगी। 15 मार्च, 2024 तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

 

Back to top button