मौसम अपडेट

अगले 3 दिन इन राज्यों में तूफान, आंधी और भारी बारिश की चेतवानी

नई दिल्ली। देशभर के मौसम में लगातार (Weather Forecast) ही बदलाव देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) में आज बादल छाए रहे हैं। IMD ने कुछ राज्यों में बारिश तो कहीं लू को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश (Imd Alert Rainfall) को लेकर चेतवानी जारी कर दी है। मार्च के अंतिम महीने में ही कुछ जगहों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। तो सोचिये की मई और जून में कितनी भयंकर गर्मी पड़ने वाली है।

अगले 3 दिन इन राज्यों में तूफान, आंधी और भारी बारिश की चेतवानी

READ MORE: ब्रेकिंग: उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को कोर्ट ने किया बरी, कोर्ट से निकलकर बोले..सत्यमेव जयते, जानिये किस मामले में रहना पड़ा था 15 दिन जेल

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में तूफान के साथ बारिश की चेतवानी

भारत मौसम के मुताबिक, 28-31 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के आसपास मैदानी इलाकों में तूफान के साथ हल्की बारिश होने की चेतवानी जारी कर दी है। IMD के अनुसार, 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर भारत में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में (Delhi weather today) में आज यानी 28 मार्च को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जायेगा। मौसम विभाग ने दिल्ली में आज बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया था। इसके अलावा 29 मार्च को नई दिल्ली में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। 30 मार्च को भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है।

देश के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतवानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, 31 मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में गरज और चमक के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दी गई है।

इस दौरान, पूर्वोत्तर भारत में तीव्र बारिश, आंधी और तूफान की संभावना जताई गई है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है। 30 और 31 मार्च को बिहार, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।

अगले 3 दिन इन राज्यों में तूफान, आंधी और भारी बारिश की चेतवानी

READ MORE: CG- DEO ट्रांसफर रद्द मामला: प्रभारी DEO को मूल पद के लिए किया गया रिलीव, जारी हुआ आदेश, इन्हें वित्तीय व प्रशासनिक आदेश सौंपने का आदेश

31 मार्च तक जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के साथ ही बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है।अगले कुछ दिनों में हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है।

 

Back to top button