मौसम अपडेट

Today Weather Update: बेमौसम बारिश के चलते किसानो की बढ़ी चिंता फसलों को होगा भारी नुकसान

Today Weather Update: बेमौसम बारिश के चलते किसानो की बढ़ी चिंता फसलों को होगा भारी नुकसान, भारत में कई जगहों पर कई इलाको में बारिश के मौसम ने अपना कहर बरसा दिया है ऐसे में आम आदमी किसानो की मुस्किले बढ़ने लगी है,फसलों को भारी नुकसान होने की सम्भावना बताई जा रही है,आइये आज हम आपको बताते है आज का मौसम क्या रंग लाएगा तो बने रहिये अंत तक-

Today Weather Update: बेमौसम बारिश के चलते किसानो की बढ़ी चिंता फसलों को होगा भारी नुकसान

 

Read Also: KTM का मार्केट उजाड़ नम्बर 1 बनी Bajaj Pulsar की किलर बाइक,देखे फीचर्स

इन स्थानों पर भी बारिश का  भारी कहर 

इलाकों में भी मौसम में बदलाव देखने को मिला. मौसम विभाग के अधिकारी वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि मौसम विभाग की तरफ से पहले ही बारिश की चेतावनी दे दी गई थी. मध्य प्रदेश के कई जिलों में ओला गिरने की खबरें भी आ रही है. मौसम विभाग के अधिकारियों कहना है कि अभी मौसम में ठंड घुलेगी. इसके अलावा उज्जैन संभाग के जिलों में आगे भी हल्की बारिश हो सकती है!

मौसम विभाग ने दी चेतावनी 

मौसम विभाग की चेतावनी ने किसानों की नींद उड़ा दी है. उज्जैन जिले के बड़नगर के रहने वाले किसान बद्रीलाल चौधरी के मुताबिक खेतों में गेहूं की फसल पककर तैयार हो गई है. यदि तेज बारिश का सिलसिला शुरू होता है तो निश्चित रूप से फसलों को काफी नुकसान पहुंचेगा. गेहूं का रंग उड़ने और खड़ी फसल खेतों में गिरने की आशंका भी बढ़ गई है. किसान पवन कुमार का कहना है कि गेहूं की फसल ही नहीं बल्कि सब्जियों पर भी बेमौसम बारिश का असर पड़ सकता है!

Today Weather Update: बेमौसम बारिश के चलते किसानो की बढ़ी चिंता फसलों को होगा भारी नुकसान

किसानो को हुआ भारी नुकसान

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता केके मिश्रा ने बताया कि जहां पर तेज बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसानों की फसलों का नुकसान पहुंचा है, वहां सरकार को तुरंत नुकसान का आंकलन करते हुए मुआवजा देना चाहिए. पूर्व में भी सरकार ने नुकसान के मुआवजा को लेकर कई बड़े दावे किए मगर अभी तक किसानों को पिछले कई सालों का मुआवजा नहीं मिल पाया है!

Back to top button