बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

रेल हादसा, दो मालगाड़ियों में आमने-सामने की टक्कर; पटरी से उतरे 6 डिब्बे रेलवे ट्रैक बाध‍ित, कई ट्रेनें न‍िरस्‍त

सुल्तानपुर 16 फरवरी 2023: उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर में गुरुवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। जंक्शन के पास दो मालगाड़ियों की आमने-सामने की टक्कर हो गई जिसमें मालगाड़ी के लोको पायलट घायल हुए हैं। इस हादसे में मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसके बाद पूरा रेल ट्रैक बाधित हो गया। इस घटना से लखनऊ-वाराणसी रूट पूरी तरह ठप्प हो गया।

जानकारी के मुताबिक सुलतानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास एक ही ट्रैक पर दो मालगाड़ियों के आ जाने से यह हादसा हुआ। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। माल गाड़ियों की जगह यात्री ट्रेनें होती तो व्यापक नुकसान होता। रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और ट्रैक से गाड़ियों के वैगन को हटाकर आवागमन बहाल करने की कोशिश शुरू कर दी गई है।

पता चला है कि करीब साढ़े पांच बजे लखनऊ और वाराणसी की ओर से आ रही दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस घटना में वाराणसी की ओर से आ रही मालगाड़ी का ड्राइवर घायल हो गया है। वहीं हादसे के बाद दोनों मालगाड़ियों के इंजन तो क्षतिग्रस्त हो ही गये हैं। साथ ही एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस घटना के बाद लखनऊ और वाराणसी और अयोध्या-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है। अभी अधिकृत तौर पर रेलवे की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं जारी किया गया है।

सुल्तानपुर में मालगाड़ी हादसे के बाद प्रयागराज आने वाली सरयू एक्सप्रेस और फैजाबाद पैसेंजर कैंसिल कर दी गई है। फैजाबाद पैसेंजर के 300 से ज्यादा टिकट बिके थे सभी यात्रियों के टिकट के पैसे वापस कर दिए गए हैं। आज अयोध्या जाने वाली दोनों ट्रेनें फैजाबाद पैसेंजर और सरयू एक्सप्रेस का संचालन अप और डाउन लाइन दोनों पर नहीं होगा। फैजाबाद पैसेंजर सुबह 6:30 बजे प्रयागराज संगम रेलवे स्टेशन से चलती है और रात में 10:40 पर वापस आती है। जबकि सरयू एक्सप्रेस सुबह 8:50 पर प्रयागराज संगम आती है और यहां से शाम 6:20 पर रवाना होती है। आज मनवर एक्सप्रेस नहीं चलती इसके कारण उस ट्रेन पर हादसे का असर नहीं पड़ा है।

Back to top button