बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

आज भी बारिश : छत्तीसगढ़ में बूंदाबांदी रहेगी जारी.. बारिश व तेज हवाओं से मौसम रहेगा सुहाना, इन जिलों में बारिश

रायपुर 23 अप्रैल 2023। बारिश की बूंदाबांदी से मौसम सुहाना हो गया है। शनिवार को हुई बारिश के बाद आज भी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ-कुछ जिलों में आज तेज हवा के साथ बारिश होगी, वहीं आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि भी होगी। मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो से तीन दिन तक बारिश की बूंदाबांदी जारी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक एक द्रोणिका /हवा की अनियमित गति उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश से तमिलनाडु तक स्थित है।

प्रदेश में नमी युक्त हवा का आगमन लगातार बना हुआ है। प्रदेश में कल दिनांक 23 अप्रैल को कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की संभावना है। अधिकतम तापमान में सार्थक परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के सभी जिलो के लिए अलर्ट जारी हुआ है।

बस्तर संभाग के कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर के साथ इससे लगे जिलो में भी अलर्ट,गरज चमक के साथ अंधड़ के साथ वज्रपात होने की संभावना है।बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। वहीं तापमान में काफी गिरावट आयी है। जो तापमान प्रदेश में 43 से 44 डिग्री पर पहुंच गया था, वो तापमान गिरकर आज 26 डिग्री तक पहुंच गया।

इससे पहले शनिवार की शाम अंधड़ के साथ कई इलाकों में बारिश हुई है। मौसम विभाग ने पहले ही प्रदेश के सभी जिलों में अंधड़ चलने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई थी। उधर, मनेंद्रगढ़ और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं 4 लोगों की मौत और 4 लोग झुलस गए हैं। वहीं तेज आंधी-तूफान की वजह से बेमेतरा में पिछले आधे घंटे से बिजली बंद है। शाम होते होते दुर्ग-भिलाई और रायपुर में बौछारें शुरू हो गई।

जिलों में ओलावृष्टि सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। कुछ इलाकों में गाज गिरने की भी आशंका व्यक्त की गई है।अंबिकापुर में तेज आंधी तूफान ओलावृष्टि का कहर देखने को मिला। सरगुजा जिले के कई इलाकों में पेड़ हुए धाराशायी हो गया। कुछ जगहों पर ग्रामीणों के घर भी गिर गये। विशालकाय पेड़ गिरने से बाल बाल परिवार के लोग बच गये।  घर का अधिकांश हिस्सा टूटकर छतिग्रस्त हो गया।

Back to top button