हेडलाइन

आत्मानंद स्कूल में भर्तियां : इन पदों पर होगी संविदा भर्ती, व्याख्याता, शिक्षक व सहायक शिक्षकों का मानदेय तय, हिंदी मीडियम में भर्ती सिर्फ…

रायपुर 16 मई 2023। नये सत्र में स्वामी आत्मानंद के 29 स्कूलों में पढ़ाई शुरू होगी। स्कूल को लेकर शिक्षा विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। भवन के रंग रोगन के बाद अब स्कूलों में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक पदों पर भर्ती की तैयारी शुरू हो गयी है। स्कूलों में पदों का सृजन कर दिया गया है। अंग्रेजी स्कूलों में पदों को जिसे प्रतिनियुक्ति और संविदा के आधार पर भरा जायेगा।

स्कूलों में संविदा नियुक्ति की स्थिति में मानदेय का भी निर्धारण कर दिया गया है। व्याख्याताओं को 38100 रुपये मानदेय मिलेगा, वहीं शिक्षक अंग्रेजी माध्यम और व्यायाम शिक्षक अंग्रेजी माध्यम को 35,400 रुपये मानदेय दिया जायेगा। उसी तरह से सहायक शिक्षकों 25300 और लाइब्रेरियन को 22400 रुपये मानदेय दिया जायेगा। अगर प्रतिनियुक्ति पर शिक्षक आते हैं तो उन्हें वहीं वेतन मिलेगा, जो उन्हें पूर्व के पदस्थापना स्थल पर मिल रहा है।

वहीं आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूलों में सिर्फ सफाई कर्मचारी को छोड़कर प्राचार्य, व्याख्याता, प्रधान पाठक, शिक्षक, व्यायाम शिक्षक, सहायक शिक्षक लैबरेट्री, ग्रंथपाल, लेखापाल, सहायक ग्रेड -3, भृत्य, चौकीदार के पद प्रतिनियुक्ति से भरे जायेंगे।

नये सत्र से जिन 29 स्कूलों में पढ़ाई शुरू होगी, उसमें बलौबाजार के तीन, बिलासपुर के एक, कोरबा के एक, सक्ती के एक, कबीरधाम से दो, बेमेतरा के 8, महासमुंद के 6, रायपुर के 5, मुंगेली और कोंडगांव के 1-1 स्कूल शामिल हैं।

Back to top button