क्राइमहेडलाइन

CG- दोस्त की पहले हत्या की…. फिर नमक डालकर जला दी लाश, हत्या का खुलासा हुआ तो पुलिस के भी उड़ गये होश, KTM BIKE के लिए…….

जशपुर 24 जुलाई 2022। जशपुर जिला में महंगे KTM बाइक के लिए एक युवक का उसी के साथियों ने मिलकर पहले तो हत्या कर दी और फिर लाश को जंगल में ठिकान लगा दिया। आरोपियों को जब लगा कि लाश बरामद होने पर पुलिस उन तक पहुंच जायेगी तो वारदात के 2 दिन बाद दोबारा घटनास्थल पर पहुंचकर लाश पर नमक छिड़क कर आग लगा दिया गया। हत्या के इस सनसनीखेज वारदात में शामिल 6 नाबालिक सहित 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं।

पूरा घटनाक्रम जशपुर जिला के पत्थलगांव थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि पत्थलगांव के कोलढोढ़ी में रहने वाला 23 साल का इकबाल यादव पिछले 9 जुलाई से रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था। पुलिस के मुताबिक इकबाल इलेक्ट्रीशियन का काम करता था। इकबाल के पास महंगी KTM बाइक थी, जिससे वह 9 जुलाई को रथमेला देखने के लिए घर से निकला था। यहां करमीटिकरा गांव में इकबाल ने अपने दोस्तों के साथ रात के वक्त निर्माणाधीन खाली मकान में शराब पार्टी की। शराब पीने के दौरान ही इकबाल की महंगी बाइक पर उसके दोस्तों की नियत बिगड़ गयी।

महंगी बाइक हथियाने के लिए इकबाल का दोस्त विनय भगत, नितिन बाखला और वीरेंद्र बाखला ने अपने 6 अन्य नाबालिक दोस्तों के साथ मिलकर इकबाल यादव की हत्या की प्लानिंग बना ली। शराब पीने के दौरान ही दोस्तों ने शराब में नशे की गोली मिलाकर इकबाल को पिला दी। इसके बाद इकबाल यादव के बेहोश होते ही सभी युवकों ने तकिए और डंडे से इकबाल का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गयी। हत्या के बाद आरोपियों ने बड़े ही शातिर तरीके से मृतक इकबाल की लाश को बाइक में बैठाकर रायगढ़ जिला के कापू थानांतर्गत ग्राम कुमरता के जंगल में लेजाकर ठिकाने लगा दिया गया।

इसके बाद अगले दिन केटीएम बाइक लेकर कांसाबेल पहुंचे, यहां आरोपियों ने बाइक का कलर चेंज करा दिया गया। हत्या के बाद आरोपियों को लाश मिल जाने पर फंसने का डर था, लिहाजा वारदात के 2 दिन बाद आरोपी दोबार कुमरता जंगल पहुंचे। यहां लाश के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आरोपियों ने आग लगाने के साथ ही उसके ऊपर नमक डाल दिया, ताकि लाश का नामों निशान ना मिल सके। इधर लापता इकबाल के घर नही लौटने से चिंतित परिजन अपने सभी रिश्तेदारों और उसके दोस्तों से पूछताछ कर पतासाजी का प्रयास कर रहे थे।

लेकिन इकबाल की कोई खबर नही मिलने पर परिजनों ने पत्थलगांव थाने में 17 जुलाई को इस मामले की शिकायत दर्ज कराया गया। इकबाल के रहस्यमय ढंग से लापता होने की शिकायत मिलते ही पुलिस ने लापता इकबाल के दोस्तों से सबसे पहले संदेह के आधार पर पूछताछ शुरू की गयी। लगातार पूछताछ के बाद पुलिस को इस हत्याकांड की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस ने हत्या की वारदात में शामिल तीनों मुख्य आरोपियों सहित उनके सहयोगी 6 नाबालिको को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया।

पुलिस की सख्ती के सामने सभी आरोपी टूट गये और उन्होने महंगे KTM बाइक के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिये जाने का खुलासा किया गया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक के परिजनों के साथ कुमरता पहुंची।यहां शव की पहचान करने के बाद पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजकर परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं इस हत्याकांड में शामिल आरोपियों से केटीएम बाइक समेत अन्य 2 मोटरसाइकिल और हत्या में प्रयुक्त डंडा और तकिया बरामद कर 6 नाबालिक आरोपियों समेत सभी 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं।

Back to top button