ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

CG: जगदलपुर कलेक्टर के नाम से ठगी का प्रयास,फर्जी फेसबुक पेज ठगो ने बनाया, कलेक्टर ने FB पर मैसेज पोस्ट कर दी फर्जीवाड़े की जानकारी, कहा…रिक्वेस्ट न करें एक्सेप्ट

जगदलपुर 27 दिसंबर 2023। ठगों ने बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम के नाम से फर्जी फेसबुक पेज तैयार कर लोगों से ठगी करने का प्रयास किया है। कलेक्टर विजय दयाराम के.ने खुद अपने फेसबुक पेज के रियल अकाउंट से फर्जीवाड़े की जानकारी दी है। कलेक्टर ने फर्जी फेसबुक पेज से आने वाले रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट न कर तुरंत रिपोर्ट करने की बात लिखी है। कलेक्टर की शिकायत पर पुलिस फर्जी आईडी बनाने वाले का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

गौरतलब हैं कि शातिर ठग इन दिनों आईएएस और आईपीएस अफसरों के फर्जी फेसबुक पेज बनाकर लोगों को फे्रंड रिक्वेस्ट करते है। इसके बाद फे्रंड रिक्वेस्ट एक्सपेप्ट होते ही मैसेंजर के जरिये पैसों की मांग की जाती है। कुछ ऐसा ही मामला बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम के साथ घटित हुआ है। ठगों ने कलेक्टर विजय दयाराम के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी तैयार कर कलेक्टर के करीबियों और कुछ अननोन लोगों को रिक्वेस्ट भेजा जा रहा था। इन्हीं में से कुछ लोगों ने कलेक्टर विजय दयाराम को इस बात की जानकारी दी गयी।

जिसके बाद कलेक्टर को उनके ही नाम और फोटों से फर्जी आईडी बनाये जाने की जानकारी हुई। जिसके बाद तुरंत ही कलेक्टर ने खुद अपने फेसबुक के रियल आईडी से फर्जी आईडी का स्क्रीन शॉर्ट शेयर कर झांसे में नही आने की अपील की।कलेक्टर विजय दयाराम के. ने लोगों से अपील भी की है कि इस फर्जी आईडी से आने वाली रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट नहीं करें। कलेक्टर ने बताया कि उन्होने इसकी जानकारी पुलिस को भी दी है। पुलिस विभाग के साईबर सेल की टीम द्वारा इस फर्जी आईडी बनाने वाले शातिर ठग का पता लगाया जा रहा है।

Back to top button