टॉप स्टोरीज़

Reliance Jio ने लॉन्च किया नई स्कीम,… जानें क्या हे इसकी खाशियत ओट कैसे करेगा काम….

मुंबई 29 अगस्त 2022 : Reliance Jio की 5G सर्विस को ऑफिशियली पेश कर दिया गया है. Jio की 5G सर्विस को सबसे पहले दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेश किया जाएगा. इन मेट्रो शहरों में Jio की 5G सर्विस दिवाली 2022 तक मिलेगी। इसके साथ कंपनी ने कहा है कि ये JioAirFiber भी लॉन्च कर रही है।

मुकेश अंबानी ने कहा- जियो 5G की एक और भी रोमांचक संभावना अल्ट्रा-हाई-स्पीड फिक्स्ड-ब्रॉडबैंड है। सबसे खास बात यह है कि जियो का JioAirFiber पूरी तरह से वायरलैस होगा। अभी तक हमें घर पर फाइबर नेटवर्क के लिए तार के माध्यम से राउटर तक इंटरनेट कनेक्शन पहुंचाना होता है। चूंकि आपको बिना किसी तार के हवा में फाइबर जैसी गति मिलती है, इसलिए रिलायंस ने इसे JioAirFiber नाम दिया है।
रिलायंस के मुताबिक जियोएयरफाइबर की स्पीड काफी तेज होगी। JioAirFiber के साथ, अपने घर या कार्यालय को गीगाबिट-स्पीड इंटरनेट से तुरंत कनेक्ट करना वास्तव में आसान होगा। आप अपने ऑफिस के अलावा कॉलेज, मीटिंग के साथ आसानी से वर्चुअल रूप से जुड़ सकते हैं।

JioAirFiber से काफी कुछ बदल जाएगा। ये आपके IPL मैच देखने का भी अंदाज भी बदल देगा। ये एक डिवाइस है जिससे यूजर्स बिना वायर के भी फाइबर-जैसी डेटा स्पीड को एंजॉय कर सकते हैं। इसके जरिए यूजर अपने घर पर Wi-Fi हॉटस्पॉट क्रिएट कर सकते हैं। Jio 5G कनेक्टिविटी को JioAirFiber के जरिए और भी बढ़ाना चाहता है। AGM के दौरान आकाश अंबानी ने कहा कि सिंगल डिवाइस JioAirFiber यूज करने में काफी आसान होगा। इससे होम या ऑफिस को गीगाबिट्स-स्पीड इंटनेट दी जाएगी। JioAirFiber के जरिए लाखों घरों और ऑफिस को अल्ट्रा-हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड से काफी कम समय में कनेक्ट किया जा सकता है।उन्होंने आगे बताया कि इससे भारत फिक्स ब्रॉडबैंड में भी टॉप-10 देशों में पहुंच सकता है।

Back to top button