ब्यूरोक्रेट्स

रिटायर IAS दिनेश श्रीवास्तव ने फिर मनवाया अपनी फिटनेस का लोहा…. 67 साल की उम्र में पूरा किया हैदराबाद हाफ मैराथन

हैदराबाद 28 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के रिटायर IAS दिनेश श्रीवास्तव ने एक बार फिर अपनी फिटनेस का लोहा मनवाया है। 67 साल साल के छत्तीसगढ़ कैडर के रिटायर IAS और NMDC के सलाहकार दिनेश श्रीवास्तव ने हैदराबाद मैराथन को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। रविवार की सुबह हैदराबाद में आयोजित मैराथन के ग्यारहवे संस्करण में दिनेश श्रीवास्तव ने सुपर वेटरन कैटेगरी में 21 किलोमीटर की दूरी तय समय में सफलतापूर्वक पूरी की।


गौरतलब हो कि हैदराबाद रनर्स सोसाईटी द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होनेवाले मैराथन में इस बार 16 हजार के अधिक धावको ने हिस्सा लिया था जिसमें तीन श्रेणियों में मैराथन आयोजित था। फुल मैराथन 42.19 किलोमीटर, हाफ मैराथन 21.09 किलोमीटर और तीसरी श्रेणी मे 10 किलोमीटर श्रेणी का मैराथन आयोजित था, जिसमें 18 से 35 वर्ष, 35 से 45 वर्ष और 45 वर्ष से उपर उम्र श्रेणी में देशभर के करीब 40 शहरों और गांवों से आए हुए धावको ने हिस्सा लिया।


हैदराबाद मैराथन को देश में होनेवाले प्रमुख मैराथन में शामिल किया जाता है और यह देश में मैराथन का दूसरा सबसे बड़ा सालाना आयोजन है। हैदराबाद में आयोजित इस साल के मैराथन को एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन का नाम भी दिया गया था क्योकि मैराथन के मुख्य आयोजक एनएमडीसी और प्रायोजक आईडीएफसी फर्स्ट बैंक था।

Back to top button