टॉप स्टोरीज़स्पोर्ट्स

अश्विन-जडेजा की बॉलिंग पर रोहित ने दी प्रतिक्रिया, पढ़ें जीत में कैसे निभाई अहम भूमिका

India vs West Indies Dominica: भारत ने वेस्टइंडीज को डोमिनिका में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पारी और 141 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहली पारी में 421 रन बनाए थे. जबकि वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रन और दूसरी पारी में 130 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भारत की जीत में रविचंद्रन अश्विन की अहम भूमिका रही. रवींद्र जडेजा ने भी अच्छी बॉलिंग की. कप्तान रोहित शर्मा ने इन दोनों की तारीफ की है.

दूसरी पारी में अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी इकाई को जरा भी मौका नहीं दिया. उन्होंने टेस्ट में अपना 31वां पांच विकेट लेने का कारनामा किया, तीसरे दिन एक सत्र में उन्हें केवल 32.3 ओवर में 91 रन पर आउट कर दिया। जडेजा ने कुछ विकेट लिए। अनुभवी जोड़ी ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 32.3 ओवरों में से 24 ओवर फेंके।

तीन दिन के अंदर भारत की बड़ी जीत के बाद, जिसने उन्हें चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त दिलाई, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि दूसरी पारी में उनके लिए जडेजा और अश्विन के हाथों से गेंद छीनना मुश्किल था।

पहले मैच में गेंद से कमाल करने वाले जडेजा को पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का यह कमेंट बुरा लग गया, जिससे वह आहत होकर सहवाग के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। दरअसल, मैच के बाद टीम इंडिया की जीत पर सहवाग ने ट्वीट किया और भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ लेकिन उन्होंने जडेजा का नाम नहीं लिखा। अपने ट्वीट में सहवाग ने जडेजा का नाम छोड़कर अश्विन, पुजारा, मयंक और शमी सब का नाम लिया।

वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस दौरान अश्विन ने 24.3 ओवरों में 60 रन देकर 5 विकेट लिए. जडेजा ने 14 ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की टीम 130 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. इस पारी में अश्विन ने 7 विकेट झटके. उन्होंने 21.3 ओवरों में 71 रन दिए. जडेजा ने 21 ओवरों में 38 रन देकर 2 विकेट लिए. भारत की जीत में इन दोनों का प्रदर्शन काफी अहम रहा. अश्विन ने कुल 12 विकेट झटके. जबकि जडेजा ने कुल 5 विकेट लिए. अब सीरीज का अगला मैच 20 जुलाई से खेला जाएगा. इसके बाद 27 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा

Back to top button